कॉर्पोरेटखास खबरदुनिया

पायलटों के बाद इंडिगो एयरलाइंस के तकनीशियन छुट्टी पर चले गए

चेन्नई, पायलटों और केबिन क्रू के बाद इंडिगो एयरलाइंस के विमान रखरखाव तकनीशियनों ने अपने वेतन वृद्धि से असंतुष्ट होकर सामूहिक अवकाश ले लिया. रिपोर्ट्स के मुताबिक, इंडिगो एयरलाइंस के दिल्ली और हैदराबाद स्थित एयरक्राफ्ट मेंटेनेंस टेक्नीशियन ने 8 जुलाई की रात को छुट्टी ली है.

इंडिगो एयरलाइंस के प्रवक्ता से टिप्पणी के लिए संपर्क नहीं हो सका.नागरिक उड्डयन मंत्रालय के मुताबिक, इंडिगो एयरलाइंस का 9 जुलाई को समय पर प्रदर्शन 75.2 फीसदी था.कुछ पायलटों ने अप्रैल में और केबिन क्रू ने इस महीने की शुरूआत में छुट्टी ली थी,

जिससे परिचालन प्रभावित हुआ.केंद्रीय मंत्री कपिल मोरिसवा पाटिल शनिवार शाम को फंसे हुए थे, क्योंकि मदुरै से चेन्नई जाने वाली इंडिगो एयरलाइंस की फ्लाइट लेट हो गई. बाद में उन्हें इंडिगो एयरलाइंस की फ्लाइट से मुंबई ले जाया गया.

जब कोविड-19 महामारी अपने चरम पर थी, तब इंडिगो ने अपने कर्मचारियों के एक बड़े वर्ग के वेतन में कटौती की कर दी थी. नई एयरलाइन अकासा एयर, जेट एयरवेज और टाटा समूह के स्वामित्व वाली एयर इंडिया ने भर्ती प्रक्रिया शुरू कर दी है और इससे विमानन उद्योग में हलचल शुरू हो गई है.

सूत्रों ने कहा कि पिछले दो दिन के दौरान, इंडिगो के काफी टेक्नीशियन बीमार होने का हवाला देते हुए छुट्टी पर चले गए हैं, ताकि कम वेतन के विरोध के चलते किसी भी तरह की अनुशासनात्मक कार्रवाई ना की जा सके. इंडिगो ने इस मामले पर बयान के लिए पीटीआई के अनुरोध का जवाब नहीं दिया.

Related Articles

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

Back to top button
error: Content is protected !!