इनवेस्ट इंडिया के MD और CEO दीपक बागला ने दिया इस्तीफा

इनवेस्ट इंडिया (Invest India) के मैनेजिंग डायेरेक्टर और CEO दीपक बागला (Deepak Bagla) ने अपने पद से इस्तीफा दे दिया है. मिनिस्ट्री ऑफ कॉमर्स ऑडिट की तरफ से इनवेस्टमेंट प्रमोशन बॉडी की तरफ से किए गए काम पर सवाल उठाए जाने के बाद दीपक बागला ने पद छोड़ा है.

मंत्रालय का ऑडिट एक साल से चल रहा था. इस दौरान दीपक बागला से इनवेस्ट इंडिया की तरफ से किए गए कामों को लेकर गहन पूछताछ की गई थी. इन लोगों ने ये भी बताया कि वाणिज्य मंत्रालय ने बागला को ये कहते हुए फटकार लगाई थी कि ऑडिट में पाया गया कि जमीन पर कोई ठोस काम नहीं हुआ है. इस साल की शुरुआत में दावोस में वर्ल्ड इकोनॉमिक फोरम में निवेशकों के लिए भारत की कहानी पेश करने वालों में से बागला भी एक थे.

बागला ने अक्सर भारत के उदय को सीधे तौर विदेशी निवेश के लिए एक पसंदीदा डेस्टिनेशन में इन्वेस्ट इंडिया की तरफ से किए गए कामों के साथ जोड़ दिया. निवेश की सुविधा के लिए कंपनी अधिनियम 1956 की धारा 25 के तहत 2009 में निकाय की स्थापना की गई थी. ऑनलाइन पोस्ट की गई बयोग्राफी में कहा गया है कि सेंट स्टीफंस कॉलेज, दिल्ली और जॉर्ज टाउन यूनिवर्सिटी, वाशिंगटन डीसी के पूर्व छात्र बागला ने वर्ल्ड बैंक में अपना करियर शुरू किया. 1989 में वे यूरोप, अफ्रीका, एशिया और ऑस्ट्रेलिया में कई रोल और जिम्मेदारियों के साथ सिटीबैंक ग्लोबल कॉर्पोरेट और इनवेस्टमेंट बैंकिंग टीम में शामिल हुए.

aamaadmi.in अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरें

ब्रेकिंग न्यूज और लाइव न्यूज अपडेट के लिए हमें फेसबुक पर लाइक करें या ट्विटर पर फॉलो करें. aamaadmi.in पर विस्तार से पढ़ें aamaadmi patrika की और अन्य ताजा-तरीन खबरें

Related Articles

Back to top button