खेल

केएल राहुल बड़े टूर्नामेंटों में भारत के लिए अहम खिलाड़ी: स्टायरिस

नई दिल्ली, 10 अगस्त न्यूजीलैंड के पूर्व क्रिकेटर स्कॉट स्टायरिस ने माना कि केएल राहुल का एशिया कप 2022 से पहले भारतीय टीम में वापस आना टीम के लिए बहुत अच्छा है. उन्होंने राहुल को सबसे बड़े मंचों पर मैच विजेता करार दिया. 25 मई को कोलकाता में आईपीएल 2022 एलिमिनेटर में शामिल होने के बाद से राहुल प्रतिस्पर्धी क्रिकेट से बाहर रहे हैं. उनकी नई टीम लखनऊ सुपर जायंट्स, ईडन गार्डन्स में रॉयल चैलेंजर्स बैंगलोर से 14 रन से हार गई थी.

इसके बाद राहुल को जून में दक्षिण अफ्रीका के खिलाफ घर में पांच मैचों की टी20 श्रृंखला के लिए कप्तान के रूप में नामित किया गया था. लेकिन राहुल की चोट ने उन्हें जून में घर में दक्षिण अफ्रीका के खिलाफ टी20 श्रृंखला से बाहर कर दिया. उसके बाद उन्होंने जर्मनी में चोट की सर्जरी करवाई, जिससे उन्हें इंग्लैंड दौरे से भी बाहर होना पड़ा. लेकिन ऑस्ट्रेलिया में टी20 विश्व कप के करीब आने के साथ, राहुल अब खेल के सबसे छोटे प्रारूप में भारतीय टीम वापसी करने के लिए पूरी तरह से फिट हैं.

स्टायरिस ने स्पोर्ट्स 18 पर ‘स्पोर्ट्स ओवर द टॉप’ शो पर कहा, “केएल राहुल को टीम में लेने का शायद सरल निर्णय था, जिस पर हमने चर्चा की, मुझे लगता है कि यह सबसे आसान था. आप देखें, भारतीय टीम के लिए प्रबंधन और चयनकर्ताओं के लिए कितना मूल्यवान है, क्योंकि उन्हें उप-कप्तान भी बनाया है.”

राहुल के आने से विकेटकीपर-बल्लेबाज ईशान किशन को एशिया कप टीम से बाहर कर दिया गया है.

उन्होंने कहा, “मुझे लगता है कि यह ईशान किशन के लिए दुर्भाग्यपूर्ण है, उनके पास ऋषभ पंत की तरह क्षमता है, जो मुझे लगता है कि उनको टीम में शामिल करना चाहिए था.”

Related Articles

Leave a Reply

Your email address will not be published.

Back to top button