दिल्ली में सरकारी अवार्ड समारोह में छायी भिलाई की कृतिका यादव, मिला Women Achievers Award

रायपुर. एंटरप्रेन्योर और Ease of Doing बिज़नेस को बढ़ावा देने के लिए सरकार द्वारा दिल्ली में अवार्ड समारोह आयोजित किया गया. जिसमे देश-विदेश से 500 से ज्यादा एंटरप्रेन्योर ने हिस्सा लिया. इस समारोह में रूरल एंड अर्बन डेवलपमेंट अवार्ड हर साल आयोजित किया जाता है जिसमे कई बड़े बैंक्स और बिज़नेस हिस्सा लेते है.
इस साल ये अवार्ड समारोह दिल्ली में 8 जुलाई 2022 को आयोजित किया गया. जिसमे मुख्य अतिथि कई सरकारी मंत्री अश्विनी कुमार, राज्य मंत्री- एनवायरनमेंट, फॉरेस्ट्री और कौशल किशोर, राज्य मंत्री स्टेट अर्बन अफेयर्स और श्रीमती साधवी निरंजन ज्योति, राज्य मंत्री रूरल डेवलपमेंट ये सभी मौजूद रहे.यूनियन मिनीस्टर्स ऑफ़ स्टेट एंड अर्बन अफेयर्स (कौशल किशोर) ने विजेताओं को पुरस्कार दिया. इसमें भिलाई की कृतिका यादव ने इस साल “Women Achievers Award ” का किताब अपने नाम किया.

लगातार मिले सशक्तिकरण की आवाज़ उठाने और राज्य की पहली महिला CFP बनने के कारण सरकार ने उन्हें इस साल का विजेता घोषित किया. हांलाकि प्रतियोगिता काफी कठिन रही. लेकिन देश विदेश में अपने वीडियो से नाम बनाने वाली कृतिका यादव ने जीत हासिल कर ही ली.
इस कार्यक्रम में पॉलिसी बाजार को सर्वेष्टरा इन्शुरन्स प्रोवाइडर चुना गया वहीं पोलिकाब इंडिया को (IT) इनोवेशन ऑफ़ द ईयर का सम्मान मिला. HDFC बैंक को बेस्ट बैंक ऑफ़ द ईयर का अवार्ड मिला.
वहीं भिलाई और शेयर बाजार के मशहूर वेल्थ मैनेजर अंकित यादव की भी इस समारोह में धमक दिखी और उन्हें आउटस्टैंडिंग एचीवर अवार्ड इन फाइनेंस से नवाजा गया. अवार्ड समारोह का केंद्र दो बड़े बिजनेसमैन रहे और सबसे बड़े अवार्ड “इंटरप्रेन्योर ऑफ़ द ईयर” के लिए इनमे जद्दोजहत दिखी, भिलाई के अंकित और विजय शेखर शर्मा में कड़ा कम्पीटीशन देखने को मिला. लेकिन आखिर में विजय शेखर शर्मा फाउंडर (Paytm) ने बाज़ी मर ली.
जोमाटो को बेस्ट फूड डिलीवरी से नवाज़ा गया. राज्य की पहली महिला CFP और देश की बेटी कृतिका यादव ने सरकार से ये सम्मान पा कर पूरे छत्तीसगढ़ को गौरंवित कर दिया है. महिला सशक्तिकरण को आगे बढ़ाने का प्रयास करने वाली कृतिका की ये कामयाबी सच मुच अमूल्य है. जिसे अब इतिहास के पन्नो में लिखा जायेगा. भिलाई की कृतिका यादव इससे पहले भी लगातार शेयर बाजार में बहुत नाम बनाया है और उम्मीद है ऐसा वो आगे भी करती रहेंगी.

Aamaadmi Patrika
aamaadmi.in अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरें

ब्रेकिंग न्यूज और लाइव न्यूज अपडेट के लिए हमें फेसबुक पर लाइक करें या ट्विटर पर फॉलो करें. aamaadmi.in पर विस्तार से पढ़ें aamaadmi patrika की और अन्य ताजा-तरीन खबरें

Related Articles

Back to top button