छत्तीसगढ़

एक दिन मे करोड़ों की शराब डकार गए शराब प्रेमी, आबकारी विभाग ने जारी किए आंकड़े

एक दिन मे करोड़ों की शराब डकार गए शराब प्रेमी, आबकारी विभाग ने जारी किए आंकड़े

न्यूज डेस्क : नवरात्रि का पर्व शुरू होते ही लोग मां की भक्ति में डूब गए थे. पिछले 9 दिनों से शराब दुकानों में बिक्री लगभग 40 फीसदी कम हो गई थी लेकिन जैसे ही नवरात्रि समाप्त हुई. दशहरे के दिन मदिरा प्रेमियों की भीड़ दुकान पर टूट पड़ी और एक दिन के भीतर ही मदिरा प्रेमी 1 करोड़ 93 लाख रुपए की शराब गटक गए हैं. जिससे कोरबा जिला आबकारी विभाग मालामाल हो गई है.

गौरतलब है कि पितृपक्ष शुरू होते ही ज्यादातर लोग शराब से तौबा कर लेते हैं और अपने पितरों को तर्पण करते हैं तो वहीं दूसरी ओर पितृपक्ष के समाप्त होते ही अगले दिन से ही नवरात्रि शुरू हो जाती है. ऐसे में और भी मदिरा प्रेमी शराब से तौबा कर लेते हैं और सभी तरफ भक्ति की बयार बहने लगती है. इस 9 दिनों के दौरान शराब दुकानों में बिक्री लगभग 40 फीसदी घट जाती है.

आबकारी विभाग से मिले आंकड़ों के मुताबिक दशहरा रावण दहन के दिन कोरबा जिले के देसी विदेशी दुकानों में मदिरा प्रेमियों के लिए उनके पसंद के अनुरूप स्टॉक मेंटेन किया गया था. बताया जाता है कि जहां जिले में कल विदेशी शराब की 1 करोड़ 3 लाख की बिक्री हुई है तो वहीं दूसरी ओर देसी शराब की 90 लाख रुपए की बिक्री हुई है.

मिली जानकारी के अनुसार दशहरा के दिन जैसे ही मदिरा दुकानों के पट खुले मदिरा प्रेमियों की भीड़ नजर आने लगी और लोग शराब दुकानों में जाकर अपने पसंद के अनुरूप शराब का स्टॉक करने लगे. बताया जाता है कि कोरबा जिले के शराब दुकानों में एक दिन के भीतर ही 1 करोड़ 93 लाख रुपए की शराब की बंपर बिक्री हुई है जो अब तक की सबसे बड़ी बिक्री बताई जा रही है. मदिरा प्रेमियों ने एक दिन के भीतर ही इतना शराब गटक गए हैं.

aamaadmi.in अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरें

ब्रेकिंग न्यूज और लाइव न्यूज अपडेट के लिए हमें फेसबुक पर लाइक करें या ट्विटर पर फॉलो करें. aamaadmi.in पर विस्तार से पढ़ें aamaadmi patrika की और अन्य ताजा-तरीन खबरें

Related Articles

Back to top button