छत्तीसगढ़

राहुल से मुलाकात करने पहुंचे गौ सेवा आयोग के अध्यक्ष महन्त रामसुन्दर दास, चिकित्सकों से ली राहुल के सेहत की पूरी जानकारी

रायपुर. छत्तीसगढ़ राज्य गौ सेवा आयोग के अध्यक्ष महन्त रामसुन्दर दास ने अपने जांजगीर प्रवास के दौरान अपोलो अस्पताल में भर्ती राहुल साहू से मुलाकात की। इस दौरान उन्होंने चिकित्सकों से राहुल को दिए जा रहे उपचार के संबंध में भी जानकारी ली।

बता दें बोरवेल में फंसे राहुल साहू को बाहर निकालने हेतु 104 घंटे तक देशव्यापी रेस्क्यू अभियान चलाया गया था। बता दें कि जांजगीर जिले के पिरदा गांव में राहुल साहू नाम का बालक बोरवेल के गड्ढे में गिर गया था। वह करीब 104 घंटे गड्ढे में फंसा रहा। इस दौरान प्रशासन ने बड़ा रेस्क्यू अभियान चलाया। इस अभियान के बाद देर रात राहुल साहू को सुरक्षित निकाला गया।

उसे उपचार के लिए अपोलो अस्पताल में दाखिल कराया गया है। राहुल साहू के बोरवेल में गिरने की घटना के बारे में जानकारी मिलने के तुरंत बाद से मुख्यमंत्री भूपेश बघेल भी लगातार जांजगीर जिले के अधिकारियों से संपर्क में रहे और बचाव कार्य के बारे में पल-पल की जानकारी लेते रहे। इस दौरान उन्हें दिल्ली जाना पड़ा। वहां से भी उन्होंने लगातार राहुल साहू के बारे में जानकारी ली। बुधवार को भूपेश बघेल दिल्ली से रायपुर लौटे और रायपुर एयरपोर्ट से हेलीकॉप्टर के जरिए सीधे बिलासपुर आकर उन्होंने अपोलो में राहुल साहू से मुलाकात की।

उन्होंने आईसीयू में पहुंचकर राहुल साहू के स्वास्थ्य की स्थिति और इससे जुड़े सभी पहलुओं पर पूरी जानकारी ली। इसके बाद उन्होंने राहुल के माता-पिता और परिजन से भी चर्चा की। मुख्यमंत्री ने अधिकारियों को राहुल साहू के बेहतर इलाज के निर्देश भी दिए हैं। सीएम के साथ कई नेता मंत्री भी राहुल से मुलाकात कर चुके हैं। साथ ही मुख्यमंत्री भूपेश बघेल ने शासन द्वारा राहुल के उपचार व पढ़ाई की घोषणा की है।

Related Articles

Leave a Reply

Your email address will not be published.

Back to top button