छत्तीसगढ़बड़ी खबरें

Mahasamund: जाने क्यों अनिश्चितकालीन हड़ताल पर बैठे हैं स्वास्थ्य अधिकारी…

Mahasamund: महासमुंद . अपनी तीन सूत्रीय मांगों को लेकर छत्तीसगढ़ प्रदेश के स्वास्थ्य अधिकारी संघ के सभी जिलों के सामुदायिक स्वास्थ्य अधिकारी अनिश्चितकालीन हड़ताल पर बैठ रहे हैं. हड़ताल का आज चौथा दिन है. सभी स्वास्थ्य अधिकारियों ने छत्तीसगढ़ प्रदेश स्वास्थ्य अधिकारी संघ के आवाह्न पर 21 जून से हड़ताल पर बैठे हैं.

Mahasamund: बता दें, संघ की मांगों में लंबित कार्याधारित मानदेय व शासन द्वारा निर्देशानुसार15 तारीख से पहले प्रति माह भुगतान , सामुदायिक स्वास्थ्य अधिकारियों के स्थानांतरण तथा मुख्यालय से 8 किलोमीटर दायरे में रहने के लाभ और कांकेर जिला संयोजक पवन वर्मा की बहाली की मांग भी इसमें शामिल है. सामुदायिक स्वास्थ्य अधिकारी संघ के प्रदेश महामंत्री के अनुसार जब तक इनकी ये मांगे पूरी नहीं हो जाती है, तब तक उनका हड़ताल चलता रहेगा।

विश्व योग दिवस के दिन धरना स्थल पर संघ द्वारा योग करते हुए अपना विरोध दर्ज कराया गया था. जिले में 230 उप स्वास्थ्य केन्द्र हैं जिनमें से 152 उप स्वास्थ्य केन्द्रों में इनकी पदस्थापना हुई है. अब इनके हड़ताल पर चले जाने की वजह से उप स्वास्थ्य केन्द्रों में टीकाकरण , मौसमी बीमारी में दवा देना आदि काम एकदम से ठप हो गया है.

aamaadmi.in अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरें

ब्रेकिंग न्यूज और लाइव न्यूज अपडेट के लिए हमें फेसबुक पर लाइक करें या ट्विटर पर फॉलो करें. aamaadmi.in पर विस्तार से पढ़ें aamaadmi patrika की और अन्य ताजा-तरीन खबरें

Related Articles

Back to top button