छत्तीसगढ़

महासमुंद मेडिकल कॉलेज को शैक्षणिक सत्र 2022-23 के लिए 100 सीटों की मिली मान्यता, एनएमसी ने जारी किया लेटर ऑफ इंटेंट

रायपुर. छत्तीसगढ़ में स्वास्थ्य सुविधाओं के विस्तार को लेकर मुख्यमंत्री श्री भूपेश बघेल के नेतृत्व में राज्य सरकार लगातार प्रयासरत है. राज्य सरकार की पहल पर प्रदेश में तीन नए मेडिकल कॉलेज में पिछले साल जहां कांकेर को एनएमसी (National Medical Commission) से मान्यता मिली थी, वहीं इस बार महासमुंद को भी मान्यता मिल गई.

प्रदेश में दो साल पहले कांकेर, महासमुंद व कोरबा जिले में नए मेडिकल कॉलेज खोलने की मंजूरी मिली थी. इसके बाद तीनों ही जिलों में मेडिकल कॉलेज की तैयारी शुरू हुई. पिछले साल एनएमसी के निरीक्षण के बाद कांकेर को मान्यता मिली थी.
इस बार मान्यता की दौड़ में महासमुंद व कोरबा मेडिकल कॉलेज थे. करीब 2 महीने पहले एनएमसी ने दोनों कॉलेज का एक ही दिन वर्चुअल निरीक्षण किया था. उसके बाद से फाइनल रिपोर्ट का इंतजार चल रहा था.
शुक्रवार को एनएमसी ने एक रिपोर्ट जारी की, जिसमें महासमुंद मेडिकल कॉलेज को शैक्षणिक सत्र 2022-23 के लिए 100 सीट के चिकित्सकीय शिक्षा के लिए मान्यता प्रदान कर दी गई है.
प्रदेश में शासकीय मेडिकल कॉलेजों में एमबीबीएस की सीटों में बढ़ोतरी होने से मेडिकल की शिक्षा के साथ ही मरीजों को अत्याधुनिक चिकित्सा सुविधाओं का लाभ मिल सकेगा.

Related Articles

Leave a Reply

Your email address will not be published.

Back to top button