दीनदयाल उपाध्याय जंक्शन के पास बड़ा रेल हादसा, पटरी से उतरे मालगाड़ी के 8 कंटेनर

बिहार के रोहतास जिले के कुम्हऊ स्टेशन के पास बड़ा हादसा हो गया है. गया-दीनदयाल उपाध्याय रूट पर मालगाड़ी के 20 कोच पटरी से उतर गए हैं. ये हादसा आज सुबह करीब 6.30 बजे हुआ. इसके बाद हावड़ा-नई दिल्ली रेल मार्ग के गया-डीडीयू रेल खंड पर परिचालन ठप हो गया है.

मिली जानकारी के मुताबिक, घटना की खबर लगते ही रेलवे अधिकारी मौके पर पहुंचे. इस दौरान एक शख्स के घायल होने की भी खबर है. इस हादसे की वजह से कई ट्रेनें बाधित हैं और कई को रोक दिया गया है. गया-दीनदयाल उपाध्याय रेल मार्ग का अप-डाउन दोनों मार्ग पूरी तरह से बाधित हुआ है. रेलवे अधिकारी इस मार्ग को फिर से शुरू करने के लिए कोशिश में जुटे हैं.

मालगाड़ी के पटरी से उतरने के बाद सुबह 10:40 से अभी तक डीडीयू गया रेल रूट बन्द है. मालगाड़ी की बोगी को ट्रैक पर लाने के बाद भी ट्रैक खाली नहीं हुआ है. मालगाड़ी के दो टुकड़ों को अलग कर दिया गया है. पिछला हिस्सा डीडीयू रेलवे यार्ड भेजा गया है. 4 घंटे से ज्यादा होने के बाद भी ट्रैक खाली नहीं हो पाया है.

दो दिन पहले कानपुर में उतरी थी ट्रैक से ट्रेन

कानपुर में नई-दिल्ली हावड़ा रेलवे रूट पर शुक्रवार सुबह एक मालगाड़ी के 22 डिब्बे अचानक पटरी से उतर गए थे. इससे इस रूट पर ट्रेनों का संचालन ठप हो गया था. अप और डाउन दोनों ट्रैक बाधित हो गए थे. हावड़ा-राजधानी, कानपुर-शताब्दी समेत कई ट्रेनें रद कर दी गई थीं. कई गाड़ियों का रूट बदल दिया गया था

aamaadmi.in अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरें

ब्रेकिंग न्यूज और लाइव न्यूज अपडेट के लिए हमें फेसबुक पर लाइक करें या ट्विटर पर फॉलो करें. aamaadmi.in पर विस्तार से पढ़ें aamaadmi patrika की और अन्य ताजा-तरीन खबरें

Related Articles

Back to top button