महापौर एजाज़ ढेबर ने किया स्मार्ट सिटी प्रोजेक्ट्स का निरीक्षण

भ्रमण के दौरान कलेक्टर, नगर निगम कमिश्नर और रायपुर स्मार्ट सिटी एम.डी. भी थे साथ

रायपुर। महापौर एजाज़ ढेबर ने कलेक्टर सौरभ कुमार के साथ आज रायपुर स्मार्ट सिटी लिमि. के विभिन्न कार्य योजनाओं का निरीक्षण किया। इस दौरान नगर निगम कमिश्नर प्रभात मलिक एवं रायपुर स्मार्ट सिटी लिमि. के एम.डी. मयंक चतुर्वेदी भी साथ थे। श्री ढेबर ने निरीक्षण भ्रमण के दौरान संबंधित अधिकारियों से संचालित निर्माण कार्यों को तय समय सीमा में पूरा करने के निर्देश दिए। उन्होंने यह भी कहा है कि वर्षा ऋतु के पूर्व जरूरी निर्माण कार्य पूर्ण करें, जिससे किसी भी परियोजना में बारिश की वजह से विलंब न हो।

महापौर श्री ढेबर ने आज बूढ़ातालाब में द्वितीय चरण के अंतर्गत संचालित निर्माण कार्यों का निरीक्षण किया। उन्होंने कहा है कि यह तालाब रायपुर की ऐतिहासिक पहचान है और आम लोगों से सीधे जुड़ाव होने के कारण एक महत्वपूर्ण स्थल के रूप में चिन्हित है। उन्होंने कहा है कि द्वितीय चरण का कार्य भी समयबद्ध कार्यक्रम के तहत शीघ्र पूरा किया जाए और यहां प्रथम चरण के तहत तैयार की गई सुविधाओं के रख-रखाव का विशेष ध्यान रखा जाए। निरीक्षण के दौरान उन्होंने सप्रे शाला भवन व मैदान में रायपुर स्मार्ट सिटी लिमि. द्वारा किए जा रहे निर्माण कार्यों का भी अवलोकन किया। उन्होंने कहा कि इस निर्माण कार्य के पूरा हो जाने से विद्यार्थियों को शाला परिसर में मिल रही सुविधाएं उन्नत होगी। शास्त्री बाजार के कायाकल्प के साथ ही यहां तैयार हो रहे हाईजेनिक मार्केट का भी महापौर ने आला अधिकारियों के साथ निरीक्षण किया और यहां निर्माणाधीन 84 दुकानों के कार्य के प्रगति की विस्तृत जानकारी ली। नरैय्या तालाब में उन्होंने जरूरी निर्माण कार्य वर्षा ऋतु से पूर्व पूर्ण करने के निर्देश दिए। निरीक्षण भ्रमण के दौरान नगर निगम जोन-04 के जोन कमिश्नर श्री विनय मिश्रा, रायपुर स्मार्ट सिटी लिमि. के मैनेजर सिविल राकेश गुप्ता, एस.पी. साहू, डिप्टी मैनेजर राजेश राठौर, असिस्टेंट मैनेजर अर्जिता दीवान ने निर्माण कार्यों एवं सुविधाओं के उन्नयन के लिए संचालित गतिविधियों की विस्तृत जानकारी दी।

aamaadmi.in अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरें

ब्रेकिंग न्यूज और लाइव न्यूज अपडेट के लिए हमें फेसबुक पर लाइक करें या ट्विटर पर फॉलो करें. aamaadmi.in पर विस्तार से पढ़ें aamaadmi patrika की और अन्य ताजा-तरीन खबरें

Related Articles

Back to top button