बड़ी खबरेंराजनीतिराष्ट्र

INDIA गठबंधन की समन्वय समिति की बैठक शरद पवार के आवास पर 13 सितंबर को

शिवसेना (उद्धव ठाकरे गुट) सांसद संजय राउत ने कहा, INDIA गठबंधन की एक समन्वय समिति (कोऑर्डिनेशन कमेटी) बनी है, जिसमें 13 सदस्य है. एक कैंपेन कमेटी  भी बनी है. 13 सितंबर को NCP प्रमुख शरद पवार ने अपने दिल्ली आवास पर समन्वय समिति की एक बैठक बुलाई है और हम सब इसमें शामिल होंगे.

इंडिया गठबंधन की तीन बैठक के बाद समन्वय समिति

बीजेपी को सत्ता से बाहर रखने के लिए देशभर की विपक्षी पार्टियां एक साथ आई हैं और इंडिया एलायंस बनाया है. पिछले कुछ दिनों में विपक्षी इंडिया अलायंस ने देश के कुछ अहम शहरों में बैठकें कीं. पहली बैठक पटना में, फिर दूसरी बेंगलुरु और फिर तीसरी बैठक मुंबई में हुई. कहा जा रहा था कि इंडिया अलायंस की चौथी बैठक भोपाल में हो सकती है.

शरद पवार के आवास पर होगी बैठक

वहीं, ठाकरे समूह के सांसद संजय राउत ने जानकारी दी है कि INDIA गठबंधन समन्वय समिति की पहली बैठक 13 सितंबर को दिल्ली में शरद पवार के आवास पर होगी. इस बैठक में प्राथमिक एजेंडा तत्काल कार्यों के लिए समय सीमा तय करना, सीटों का बंटवारा, विजन दस्तावेज/साझा घोषणापत्र पेश करना और संयुक्त अभियान रैलियों की तारीखों को अंतिम रूप देना है. हालांकि, किसी को गठबंधन के संयोजक या अध्यक्ष के रूप में नियुक्त नहीं किया है.

पश्चिम बंगाल की मुख्यमंत्री और तृणमूल कांग्रेस अध्यक्ष ममता बनर्जी ने 1 सितंबर की बैठक में आग्रह किया था कि विजन डॉक्यूमेंट/कॉमन मेनिफेस्टो का अनावरण 2 अक्टूबर तक राजघाट में किया जाना चाहिए. प्रस्ताव पर कोई आपत्ति नहीं थी, लेकिन अंतिम तौर-तरीकों पर समिति द्वारा काम किया जाएगा. इस बीच मंगलवार को यहां प्रचार समिति की पहली बैठक हुई.

aamaadmi.in अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरें

ब्रेकिंग न्यूज और लाइव न्यूज अपडेट के लिए हमें फेसबुक पर लाइक करें या ट्विटर पर फॉलो करें. aamaadmi.in पर विस्तार से पढ़ें aamaadmi patrika की और अन्य ताजा-तरीन खबरें

Related Articles

Back to top button