छत्तीसगढ़

मंत्री गुरू रूद्रकुमार ने मोतिमपुर-अमरटापू में स्वामी आत्मानंद अंग्रेजी माध्यम स्कूल का किया शुभारंभ

लोक स्वास्थ्य यांत्रिकी एवं ग्रामोद्योग और मुंगेली जिले के प्रभारी मंत्री गुरू रूद्रकुमार ने मुंगेली विकासखण्ड के ग्राम मोतिमपुर-अमरटापू में गुरू पूर्णिमा के अवसर पर स्वामी आत्मानंद अंग्रेजी माध्यम स्कूल का शुभारंभ किया और बधाई एवं शुभकामनाएं दी. मंत्री गुरू रूद्रकुमार ने स्वामी आत्मानंद स्कूल में शाला प्रवेशोत्सव कार्यक्रम के दौरान नवप्रवेशी विद्यार्थियों का टीका लगाकर व मिठाई खिलाकर स्वागत किया और उन्हें पुस्तक वितरण किया.

मंत्री गुरू रूद्रकुमार ने कार्यक्रम को संबोधित करते हुए कहा कि स्वामी आत्मानंद अंग्रेजी माध्यम स्कूल खुलने से क्षेत्र के कमजोर वर्ग के बच्चे भी अंग्रेजी माध्यम में गुणवत्तापूर्ण शिक्षा प्राप्त कर सकेंगे. मुख्यमंत्री भूपेश बघेल की मंशा है कि गांव के बच्चे भी निजी स्कूलों के बच्चों के समान फर्राटेदार अंग्रेजी बोलें और प्रतियोगी परीक्षाओं में सफल होकर अपने परिवार, समाज, गांव और प्रदेश का नाम रोशन करें.

गढ़कलेवा का शुभारंभ – मंत्री गुरू रूद्रकुमार ने ग्राम मोतिमपुर-अमरटापू के मंदिर परिसर में गढ़ कलेवा केन्द्र का शुभारंभ किया. गढ़कलेवा खुलने से यहां आने वाले श्रद्धालुजन ठेठरी, खुरमी, फरा, चीला, चौसेला जैसे छत्तीसगढ़ी व्यंजनों का लुत्फ उठा सकेंगे. उन्होंने कहा कि मुख्यमंत्री भूपेश बघेल छत्तीसगढ़ की कला व संस्कृति को आगे बढ़ाने के लिए कई महत्वपूर्ण कदम उठा रहे हैं. इसी कड़ी में आज यहां गढ़ कलेवा का शुभारंभ किया गया. गौरतलब है कि राज्य की परंपरागत खान-पान अब युवाओं की पहली पसंद बन चुकी है. यही वजह है कि प्रदेश सहित जिले के विभिन्न जगहों में गढ़कलेवा केन्द्र खोला जा रहा है.

मंत्री गुरू रूद्रकुमार ग्राम मोतिमपुर-अमरटापू में आयोजित गुरू पूर्णिमा कार्यक्रम में भी शामिल हुए. मंत्री गुरू कुमार ने कार्यक्रम को संबोधित करते हुए गुरू पूर्णिमा की बधाई एवं शुभकामनाएं देते हुए कहा कि आज गुरु पूर्णिमा पर्व है. यह गुरु के प्रति सम्मान का पर्व है. मान्यता है कि इस दिन गुरु का पूजन करने से गुरु की दीक्षा का पूरा फल उनके शिष्यों को मिलता है.

घोषणाएं– लोक स्वास्थ्य यांत्रिकी मंत्री ने ग्राम मोतिमपुर-अमरटापू धाम के विकास के लिए 10 लाख रूपए देने की घोषणा की. उन्होंने बाजार में चबूतरा निर्माण, पेयजल के लिए पानी टंकी निर्माण और आंगनबाड़ी केन्द्र के लिए बोरवेल खनन की भी घोषणा की.

इस दौरान अन्य पिछड़ा वर्ग आयोग के अध्यक्ष थानेश्वर साहू, विधायक पुन्नूलाल मोहले ने भी कार्यक्रम को सम्बोधित किया. इस अवसर पर जिला पंचायत अध्यक्ष लेखनी सोनू चंद्राकर, नगर पालिका परिषद मुंगेली के अध्यक्ष हेमेंद्र गोस्वामी सहित सतनामी समाज के राज महंत और बड़ी संख्या में लोग उपस्थित थे.

aamaadmi.in अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरें

ब्रेकिंग न्यूज और लाइव न्यूज अपडेट के लिए हमें फेसबुक पर लाइक करें या ट्विटर पर फॉलो करें. aamaadmi.in पर विस्तार से पढ़ें aamaadmi patrika की और अन्य ताजा-तरीन खबरें

Related Articles

Back to top button