लड़ाकू विमान मिराज का ब्लैक बॉक्स मिला , सुखोई के फ्लाइट डाटा रिकॉर्डर का आधा हिस्सा मिला

मुरैना . मध्य प्रदेश के मुरैना जिले में दुर्घटनाग्रस्त हुए दो लड़ाकू विमानों में से मिराज का पूरा फ्लाइट डाटा रिकॉर्डर (ब्लैक बॉक्स) मिल गया है. वहीं, सुखोई के फ्लाइट डाटा रिकॉर्डर का आधा हिस्सा ही मिला है. एक अधिकारी ने रविवार को यह जानकारी दी.

शेष हिस्से की तलाश की जा रही जिले के पुलिस अधीक्षक आशुतोष बागरी ने बताया, मिराज का ब्लैक बॉक्स मुरैना जिले के पहाड़गढ़ इलाके में मिल गया है. सुखोई विमान के ब्लैक बॉक्स का आधा हिस्सा भी पहाड़गढ़ इलाके में मिला है. हो सकता है कि इसके ब्लैक बॉक्स का शेष हिस्सा पहाड़गढ से सटे राजस्थान के भरतपुर में गिरा होगा. वायुसेना, पुलिस और अन्य लोग सुखोई के ब्लैक बॉक्स के शेष हिस्से की तलाश कर रहे हैं.

प्रशिक्षण उड़ान के दौरान दुर्घटनाग्रस्त हो गए थे विमान बता दें कि जिले में शनिवार को वायुसेना के ये दो लड़ाकू विमान एक नियमित प्रशिक्षण उड़ान के दौरान दुर्घटनाग्रस्त हो गए थे. इसमें मिराज विमान के पायलट विंग कमांडर हनुमंत राव सारथी की मौत हो गई. जबकि, सुखोई विमान के दो पायलट विमान से सुरक्षित बाहर निकल गए थे और उन्हें घायल अवस्था में एक सैन्य अस्पताल ले जाया गया था.

सैन्य सम्मान के साथ अंतिम संस्कार

मिराज विमान दुर्घटना में जान गंवाने वाले विंग कमांडर हनुमंत राव सारथी का अंतिम संस्कार रविवार को पूरे सैन्य सम्मान के साथ कर दिया गया. तिरंगे में लिपटे सारथी के पार्थिव शरीर को वायुसेना के एक विशेष विमान से मुरैना से बेलगावी लाया गया और बाद में उसे गणेशपुर स्थित उनके घर ले जाया गया.

श्रद्धांजलि अर्पित की पूर्व मुख्यमंत्री बी. एस. येदियुरप्पा और कांग्रेस विधायक लक्ष्मी हेब्बलकर सहित कई लोगों ने पार्थिव शरीर पर माल्यार्पण कर दिवंगत को श्रद्धांजलि दी. उसके बाद शाम को पूरे सैन्य सम्मान के साथ पार्थिव शरीर का अंतिम संस्कार किया गया.

मध्य प्रदेश के ग्वालियर स्थित टैक्टिक्स एंड एयर कॉम्बैट डेवलपमेंट एस्टैब्लिशमेंट (टीएसी-डीई) के प्रशिक्षक विंग कमांडर सारथी के आवास पर लोग शोकाकुल नजर आए. उनकी अंतिम यात्रा में काफी संख्या में लोग शामिल हुए और सारथी को श्रद्धांजलि अर्पित की.

एक बेटी और बेटा है विंग कमांडर सारथी के परिवार में उनकी पत्नी, तीन साल की बेटी और एक साल का बेटा है. आईएएफ अधिकारी सारथी के पिता रेवानसिद्दप्पा सारथी एक सेवानिवृत्त मानद कप्तान हैं और जबकि उनके भाई प्रवीण सारथी सेवारत ग्रुप कैप्टन हैं.

aamaadmi.in अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरें

ब्रेकिंग न्यूज और लाइव न्यूज अपडेट के लिए हमें फेसबुक पर लाइक करें या ट्विटर पर फॉलो करें. aamaadmi.in पर विस्तार से पढ़ें aamaadmi patrika की और अन्य ताजा-तरीन खबरें

Related Articles

Back to top button