बिजली सब्सिडी पाने के लिए देनी होगी मिस्ड कॉल

नई दिल्ली. दिल्लीवाले बिजली सब्सिडी जारी रखने का विकल्प फोन के जरिये भी चुन सकेंगे. जल्द ही दिल्ली सरकार फोन नंबर जारी करेगी, जिस पर मिस्ड कॉल करके सब्सिडी जारी रखने के लिए पंजीकरण किया जा सकेगा.

उपमुख्यमंत्री मनीष सिसोदिया ने शनिवार को बिजली विभाग, डिस्कॉम और अन्य संबंधित विभागीय अधिकारियों के साथ सब्सिडी के मुद्दे पर बैठक की, जिसमें तय किया गया कि सब्सिडी का विकल्प चुनने के लिए लोगों को फोन से भी सुविधा दी जाए.
उपमुख्यमंत्री ने अधिकारियों को निर्देश दिया कि उपभोक्ताओं के लिए इस प्रक्रिया को सरल बनाया जाए, जिससे सब्सिडी को जारी रखने के लिए ज्यादा परेशानी न हो. इसके लिए एक फोन नंबर जारी किया जाए, जिस पर उपभोक्ता मिस्ड कॉल कर सकें या पंजीकरण कराने के लिए इसी नंबर पर व्हाट्सऐप पर मैसेज भेज सकें. सिसोदिया ने कहा, अब से सभी बिजली बिल में क्यूआर कोड होंगे, जिन्हें स्कैन कर उपभोक्ता सब्सिडी के लिए विकल्प चुन सकेंगे. उपभोक्ताओं के पास डिस्काम केंद्र पर जाकर भी सब्सिडी के लिए पंजीकरण कराने का विकल्प होगा. राजधानी में 47,11,176 परिवार बिजली सब्सिडी का लाभ उठा रहे हैं. 1 अक्टूबर से सभी उपभोक्ताओं को सब्सिडी से बाहर निकलने या सब्सिडी चुनने का विकल्प दिया जाएगा.

aamaadmi.in अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरें

ब्रेकिंग न्यूज और लाइव न्यूज अपडेट के लिए हमें फेसबुक पर लाइक करें या ट्विटर पर फॉलो करें. aamaadmi.in पर विस्तार से पढ़ें aamaadmi patrika की और अन्य ताजा-तरीन खबरें

Related Articles

Back to top button