छत्तीसगढ़

बरसते पानी में विधायक विकास उपाध्याय ने फूल बरसाकर पूरी रात गणेश समितियो का किया स्वागत

रायपुर. कोरोना महामारी के दो साल बाद गणेश विसर्जन पर निकलने वाली झांकियो का विधायक विकास उपाध्याय ने जयस्तंभ चैक पर विशाल मंच बनाकर बरसते पानी में रातभर सभी गणेश समितियो का स्वागत किया. उनके साथ सैकडो की संख्या में उपस्थित कांग्रेस कार्यकर्ता भी पूरे समय व्यवस्था में लगे रहे. विकास उपाध्याय ने इस मोके पर कहा भगवान गणेश निश्चित रुप से छत्तीसगढ में सुख समृध्दि लायेगा और उनके फिर से आगमन का हम सभी को एक साल बाद भी इंतजार रहेगा. उन्होने गणेश समितियो का स्वागत करते हुए कहा कि गणेश विसर्जन पर उनके द्वारा कि गई तैयारी और जिस भव्यता के साथ झांकियो का प्रदर्शन किया उसे याद रखा जायेगा.

विधायक विकास उपाध्याय हर वर्ष की तरह इस बार भी जयस्तंभ चैक विशाल स्वागत मंच बनाकर गणेश विसर्जन की झांकियो का बरसते पानी के बीच खुद भी भक्तजनो के साथ नृत्य और भजन करते रातभर भगवान गणेश की आस्था पर लीन रहे, हजारो की संख्या में रायपुर शहर में उमडी भीड के बीच उनके इस अंदाज की प्रशंसा भक्तजन भी करते रहे. जयस्तंभ चैक पर रात्रि आठ बजे से झांकिया का सिलसिला क्रमवार आना शुरु हुआ और विभिन्न झांकियो के प्रदर्शन के आधार पर उनका अंक निर्धारण भी होता रहा. जो मालवीय रोड, सदरबाजार, सत्तीबाजार, कंकालीपारा, पुरानी बस्ती, लाखेनगर, होते हुए महादेवघाट स्थित विसर्जन कुंड पहुच रही थी, रिमझिम बारिश के बीच देर रात जयस्तंभ चैक पर झांकिया देखने के लिए श्रद्धालुओ का जन सैलाब उमड पडा था.

 विधायक विकास उपाध्याय जयस्तंभ चैक पर विशाल स्वागत मंच से फूल बरसाकर गणेश समितियो का स्वागत तो कर ही रहे थे साथ में बप्पा के विसर्जन को शहरवासियो के लिए खास बनाने के लिए छत्तीसगढी लोक गायक दिलीप षंडगी का कार्यक्रम भी आयोजित किया गया था जिसमें समिति के सदस्यो आम लोगो के साथ विधायक ने थिरकते नजर आये, विधायक विकास उपाध्याय द्वारा समितियो के सदस्यो को प्रतीक चिन्ह भेट किया. उन्होने शांतिपूर्ण तरिके से गणेश विसर्जन में शहरवासियो का साथ मिलने के लिए पूरी जनता का आभार व्यक्त किया है.

Related Articles

Leave a Reply

Your email address will not be published.

Back to top button