पीएम मुद्रा लोन के बहाने देशभर में 5 सौ से ज्यादा लोगों को ठगा

प्रधानमंत्री मुद्रा लोन के नाम पर चीटिंग करने वाला एक गैंग पकड़ा गया है. इस मामले में पुलिस ने तीन लोग गिरफ्तार किए हैं. यह गैंग बीते छह साल में देशभर में पांच सौ से ज्यादा लोगों को अपना शिकार बना चुका था. पुलिस ने इनके पास से एक लाख से ज्यादा रुपए, पांच मोबाइल, एक लैपटॉप, छह डेबिट कार्ड, कई बैंक के पास बुक बरामद की है.

डीसीपी सेंट्रल डिस्ट्रिक श्वेता चौहान ने बताया करोलबाग निवासी कौशल चंद ने खुद के साथ हुई धोखाधड़ी की बाबत 29 अगस्त को साइबर पुलिस स्टेशन में मुकदमा दर्ज कराया था. पीड़ित ने बताया करीब दो साल पहले उसने पब्लिक प्लेस पर एक विज्ञापन देखा था, जिसमें कम ब्याजदर पर प्रधानमंत्री मुद्रा लोन देने का ऑफर दिया गया था. यह देख उसने दिए गए मोबाइल नंबर पर बात की. फोन उठाने वाले ने खुद को लोन डिपार्टमेंट से बताया. पीड़ित ने कैब खरीदने के लिए लोन लेने की इच्छा जाहिर की.

दूसरी तरफ से इस काम के लिए फाइल चार्ज के नाम पर तीन हजार रुपए जमा करने के लिए कहा. पीड़ित ने ऐसा ही किया. इसके बाद से पीड़ित जालसाज के लगातार संपर्क में रहा. जालसाज ने कहा कि बारह लाख रुपए का लोन सेंशन हो गया है. इसके बाद उससे प्रोससिंग फीस के नाम पर 23 हजार रुपए ले लिए गए. बाद में अलग अलग तरीके से साढ़े तीन लाख रुपए जालसाजों ने पीड़ित से वसूले. इसके बाद भी उसे लोन नहीं मिल सका. मामले की जांच के दौरान पुलिस ने उन मोबाइल नंबरों को जांच के दायरे में लिया, जिस पर पीड़ित की जालसाज से लगातार बात हुई थी. बैंक से जुड़ी जानकारी भी पुलिस ने हासिल की.

aamaadmi.in अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरें

ब्रेकिंग न्यूज और लाइव न्यूज अपडेट के लिए हमें फेसबुक पर लाइक करें या ट्विटर पर फॉलो करें. aamaadmi.in पर विस्तार से पढ़ें aamaadmi patrika की और अन्य ताजा-तरीन खबरें

Related Articles

Back to top button