CRIMEBreaking NewsNational

शेयर में पैसा दोगुना करने के नाम पर मां-बेटे ने 48 लाख रुपए ठगे

शेयर और म्यूचुअल फंड में पैसा लगाकर उन्हें दोगुना करने के नाम पर प्रिटिंग प्रेस संचालक सरोज कुमार सिंह से 48 लाख रुपये की ठगी कर ली गई. पटना के सरोज पश्चिमी बोरिंग कैनाल रोड स्थित रवींद्र रेसीडेंसी में रहते हैं.

पीड़ित के मुताबिक रामानुज का बेटा आर. आयुष और पत्नी निशा ने उनके परिवार के साथ पहले दोस्ती की. फिर दोनों ने उन्हें शेयर मार्केट की अच्छी जानकारी होने का हवाला देकर रुपये दोगुना करने का झांसा दिया. उनकी बातों में आकर 48 लाख रुपये कई किश्तों में दे दिये. अंत में जब रुपये वापस करने की बारी आयी तो रामानुज, उसकी पत्नी और बेटा फरार हो गए. उनका मोबाइल भी बंद बता रहा है. इससे पहले तीनों ने उन्हें केस करने पर जान से मारने की धमकी भी दी.

लोन एप के माध्यम से रुपये किये ट्रांसफर आरोप है कि रामानुज के परिवार ने लोन एप के माध्यम से भी लाखों रुपये अपने एसबीआई के खाते में ट्रांसफर कराए. जालसाजी का यह खेल वर्ष 2020 से ही चल रहा था. कई बार भरोसा बनाए रखने के लिए कुछ रुपये भी सरोज को आरोपितों ने दिए.

सरोज को जालसाजों ने बैंक और म्यूचुअल फंड में निवेश से जुड़े फर्जी कागजात भी दिखाए. उन्होंने बैंक फिक्स्ड डिपॉजिट (एफडी) के कागजात भी दिये, जो फर्जी निकले. रामानुज ने कुछ चेक भी दिये थे जो बाउंस हो गये. दो महीने में पूरा पैसा वापस करने का आश्वासन दिया था, लेकिन समय आने पर सभी भाग निकले.

Related Articles

Leave a Reply

Your email address will not be published.

Back to top button