मुख्तार अंसारी के करीबी गैंगस्टर संजीव महेश्वरी जीवा की दिन-दहाड़े गोली मारकर हत्या

लखनऊ . लखनऊ में कैसरबाग के पास स्थित पुरानी हाईकोर्ट बिल्डिंग के एससी-एसटी कोर्ट में बुधवार शाम पेशी पर आए कुख्यात मुख्तार अंसारी के करीबी संजीव माहेश्वरी उर्फ जीवा की गोली मारकर हत्या कर दी. बदमाश वकील के वेश में आए थे. वकीलों ने एक बदमाश को पकड़कर पुलिस के हवाले कर दिया.

यूपी में दो महीने के भीतर पुलिस की कड़ी सुरक्षा के बीच किसी हत्या का यह दूसरा मामला है. इससे पहले प्रयागराज में 15 अप्रैल को माफिया अतीक अहमद और उसके भाई अशरफ अहमद की पुलिस हिरासत के दौरान मीडिया की वेशभूषा में आए बदमाशों ने गोली मारकर हत्या कर दी थी.

वकील की ड्रेस में आया था हमलावर

गैंगस्टर संजीव महेश्वरी जीवा पर गोली चलाने वाला हमलावर वकील की ड्रेस में आया था. पुलिस ने हमलावर को हिरासत में ले लिया है. जीवा बीजेपी नेता ब्रह्मदत्त द्विवेदी की हत्या का आरोपी था. जीवा यूपी के शामली जिले का रहने वाला था. उसके खिलाफ 22 से ज्यादा मामले दर्ज थे. जीवा की पत्नी पायल महेश्वरी ने 2017 में मुजफ्फरनगर सदर विधानसभा सीट से राष्ट्रीय लोक दल के बैनर पर चुनाव लड़ा था.

जीवा को पहली गोली कोर्ट रूम के गेट पर मारी गई. बचने के लिए जीवा कोर्ट रूम में भागा तो एक बदमाश ने वहां घुसकर उस पर तीन गोलियां बरसाईं. फायरिंग की जद में आने से एक बच्ची, उसकी मां और दो सिपाही भी घायल हो गए. सबको गोलियां लगी हैं. केजीएमयू के ट्रॉमा सेंटर में डॉक्टरों ने जीवा को मृत घोषित कर दिया. घटना की जांच के लिए तीन सदस्यीय एसआईटी गठित कर दी है.

एक को दबोचा वकीलों ने एक बदमाश को पकड़ लिया, जबकि तीन अफरातफरी का फायदा उठाकर फरार हो गए. पकड़े गए बदमाश की वकीलों ने पिटाई कर दी, जिसे बड़ी मुश्किल से पुलिस छुड़ा कर ले गई. उसकी पहचान जौनपुर निवासी विजय यादव के रूप में हुई. .

aamaadmi.in अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरें

ब्रेकिंग न्यूज और लाइव न्यूज अपडेट के लिए हमें फेसबुक पर लाइक करें या ट्विटर पर फॉलो करें. aamaadmi.in पर विस्तार से पढ़ें aamaadmi patrika की और अन्य ताजा-तरीन खबरें

Related Articles

Back to top button