राष्ट्रीय निशानेबाजी चयन ट्रायल : चैन सिंह ने राइफल प्रोन टी5 का खिताब जीता

भोपाल,  निशानेबाज चैन सिंह ने एमपी में चल रहे राष्ट्रीय शूटिंग चयन ट्रायल में यहां अकादमी शूटिंग रेंज 50 मीटर राइफल प्रोन टी5 का खिताब अपने नाम किया. चेन ने 60-शॉट्स में 623.6 का स्कोर किया और नेवी के नीरज कुमार को पीछे छोड़ दिया, जिन्होंने 622.5 का स्कोर किया और वह दूसरे स्थान पर रहे. मध्य प्रदेश के ऐश्वर्य प्रताप सिंह तोमर 622.2 के साथ तीसरे स्थान पर रहे.

शनिवार को नई दिल्ली के डॉ करणी सिंह शूटिंग रेंज (डीकेएसएसआर) में पिस्टल का ट्रायल चल रहा है. उत्तराखंड के अंकुर गोयल ने 25 मीटर रैपिड फायर पिस्टल टी5 ट्रायल में हरियाणा के समीर को 28-25 से हराया. हिमाचल के विजय कुमार एसएम 21 के साथ तीसरे स्थान पर रहे.

अंकुर ने क्वालीफिकेशन में 577 अंक के साथ शीर्ष आठ सेमीफाइनल में चौथे स्थान पर पहुंच गए थे. समीर 579 के स्कोर के साथ मंच पर शीर्ष पर रहे. दोनों दूसरे सेमीफाइनल से पदक मैच में पहुंचे, जहां अंकुर 18 शॉट के साथ शीर्ष पर रहे, जबकि समीर ने 14 अंक हासिल किए.

हालांकि, समीर ने 29 अंक के साथ जूनियर रैपिड फायर टी5 स्वर्ण पदक जीता, जबकि राज्य के आदर्श सिंह ने 25 अंक हासिल किए.

aamaadmi.in अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरें

ब्रेकिंग न्यूज और लाइव न्यूज अपडेट के लिए हमें फेसबुक पर लाइक करें या ट्विटर पर फॉलो करें. aamaadmi.in पर विस्तार से पढ़ें aamaadmi patrika की और अन्य ताजा-तरीन खबरें

Related Articles

Back to top button