खेलUncategorized

आयरलैंड के खिलाफ न्यूजीलैंड ने 1 रन से जीता तीसरा वनडे मैच

मलाहाइड (डबलिन), 16 जुलाई  न्यूजीलैंड ने डबलिन में आयोजित तीसरे वनडे मुकाबले में आयरलैंड को एक रन से हराया. शुक्रवार को तीसरे वनडे में न्यूजीलैंड ने पहले खेलते हुए 50 ओवर में 6 विकेट पर 360 रन का स्कोर बनाया. वहीं, लक्ष्य का पीछा करते हुए आयरलैंड की टीम 50 ओवर में 9 विकेट पर 359 रन बना सकी, जिसके चलते महज 1 रन के अंतर से हार का मुंह देखना पड़ा.

हैरी टेक्टर और पॉल स्टर्लिग ने मिलकर तीसरे विकेट के लिए 150 गेंदों में 179 रन की साझेदारी की, जिसने आयरलैंड के लिए एक बड़ा रिकॉर्ड बना दिया. एक तरफ स्टर्लिग ने जहां 103 गेंद पर 120 रन की पारी खेली, जिसमें 14 चौके शामिल रहे तो वहीं 5 छक्के लगाने में सफलता पाई. वहीं दूसरी ओर हैरी टेक्टर ने 106 गेंद पर 108 रन बनाए.

पहले बल्लेबाजी करने उतरी न्यूजीलैंड की टीम के बल्लेबाज मार्टिन गप्टिल ने 126 गेंदों में 115 रन की शतकीय पारी खेली. वहीं हेनरी निकोल्स ने 54 गेंदों में 79 रन बनाए. पूरी टीम ने मिलकर 360 रनों का विशाल स्कोर खड़ा कया.

जोश लिटिल ने मैच में आयरलैंड की ओर से अहम भूमिका निभाई. उन्होंने 2 विकेट हासिल किए. वहीं एक-एक विकेट क्रेग यंग, कर्टिस कैंफर और गरेथ डलानी ने भी लिए.

आयरलैंड के खिलाफ न्यूजीलैंड ने वनडे सीरीज 3-0 से अपने नाम की.

बता दें, सीरीज का पहला मुकाबला न्यूजीलैंड ने एक विकेट से जीता था, वहीं दूसरे मैच में 3 विकेट से जीत हासिल करने में कामयाब रहे थे.

Related Articles

Leave a Reply

Your email address will not be published.

Back to top button