National

अब सिर्फ 1,300 रुपये में ही कर सकेंगे हवाई सफर!

दिल्ली. अब आप बेहद सस्ते में देश की खूबसूरत जगहों की सैर कर सकते हैं. इतना ही नहीं अब फ्लाइट से एक जगह से दूसरी जगह जाना आसान होगा. निजी एयरलाइन एयरएशिया इंडिया ने कई घरेलू रूटों पर सस्ती दरों पर टिकटों की बिक्री शुरू कर दी है. इसके तहत आप 31 मार्च 2023 तक यात्रा करने के लिए इस सेल में सस्ते दरों पर टिकट बुक कर सकते हैं. आइए जानते है क्या है यह ऑफर.

गौरतलब है कि यह मलेशिया के एयरएशिया ग्रुप (AirAsia Group) का हिस्सा है. एयरएशिया इंडिया में टाटा संस की 83.67 फीसदी हिस्सेदारी है. इसके अलावा, एयरएशिया इन्वेस्टमेंट लिमिटेड (AAIL) के पास एयरलाइन में शेष हिस्सेदारी है. एयरलाइन ने कहा कि इस ऑफर के तहत सीटें सीमित हैं, इसलिए अपनी बुकिंग जल्द करवाएं. इतना ही नहीं इस ऑफर के तहत सभी तारीखों, फ्लाइट्स या रूट्स के टिकट नहीं मिलेंगे. ये चुनिंदा रूट्स और फ्लाइट्स के लिए ही उपलब्ध होंगे.

पहले आओ, पहले पाओ ऑफर

एयरलाइन ने जानकारी दी है कि यह ऑफर सिर्फ AirAsia India की I5 डोमेस्टिक फ्लाइट्स पर लागू है. इसमें यह विशेष यह है कि यह एक सीमित इन्वेंट्री ऑफ़र (limited inventory offer) है, जो पहले आओ-पहले पाओ (first-come-first-served) के आधार पर उपलब्ध है. न्यूपास के सदस्यों के लिए किराया 1,300 रुपये से शुरू होगा. इस किराए में बेस फेयर, टैक्स, एयरपोर्ट चार्ज भी शामिल हैं. हालांकि, इसमें सुविधा शुल्क या सहायक सेवाएं शामिल नहीं हैं. यानी अब आप बहुत सस्ते में हवाई यात्रा कर सकते हैं.

अगर आप भी सस्ते में हवाई यात्रा करना चाहते हैं तो तुरंत टिकट बुक करा लें, क्योंकि एयरएशिया इंडिया (AirAsia India) का कहना है कि कंपनी इस ऑफर को कभी भी बंद कर सकती है. एयरलाइन किसी भी रद्दीकरण, समाप्ति या निलंबन पर यात्री को हुए किसी भी नुकसान के लिए प्रत्यक्ष या अप्रत्यक्ष रूप से किसी भी दावे के लिए जिम्मेदार नहीं होगी.

एयरलाइंस का बड़ा ऐलान

अभी हाल ही में एयरएशिया ने कुछ दिन पहले उत्तर प्रदेश की राजधानी लखनऊ से देश के पांच बड़े शहरों के लिए उड़ानें शुरू करने की घोषणा की थी. ये उड़ानें आगामी 5 अगस्त से शुरू होंगी. इसके तहत लखनऊ से दिल्ली, गोवा, बेंगलुरु, कोलकाता और मुंबई के लिए उड़ानें संचालित की जाएंगी. लखनऊ से इन शहरों के लिए रोजाना फ्लाइट्स उपलब्ध रहेंगी.

Related Articles

Leave a Reply

Your email address will not be published.

Back to top button