छत्तीसगढ़

स्मार्ट सिटी मिशन की 7वीं वर्षगांठ पर नीति आयोग के सदस्य जवाहर सुरीसेट्टी ने बताए सफलता के फार्मूले

रायपुर। स्मार्ट सिटी मिशन की 7वीं वर्षगांठ पर रायपुर स्मार्ट सिटी लिमि. ने स्वामी आत्मानंद योजनांतर्गत संचालित आर.डी. तिवारी स्कूल के विद्यार्थियों के लिए “कैरियर मंत्र” वर्कशॉप आयोजित किया। नीति आयोग भारत सरकार के परामर्शदात्री सदस्य श्री जवाहर सुरीसेट्टी, भाषाविद् श्री विद्यापति शुक्ला ने विद्यार्थियों को उनके कैरियर के चयन निर्धारण व लक्ष्य को प्राप्त करने उपयोगी मार्गदर्शन प्रदान किया।

Aamaadmi Patrika

आर.डी. तिवारी इंग्लिश मीडियम स्कूल में विद्यार्थियों को संबोधित करते हुए शिक्षाविद् श्री जवाहर सुरीसेट्टी ने अभावों के बीच शिक्षा के बल पर अपने कैरियर को तराशने के आत्मसंस्मरण से सभी को प्रोत्साहित किया। उन्होंने कहा कि लक्ष्य निर्धारित कर अपने सपनों को साकार होने तक पूरी शक्ति लगाकर मेहनत करें। भाषाविद् श्री शुक्ला ने बच्चों से कहा कि अंग्रेजी बोलना अत्यंत ही सरल है। बस इसके प्रतिदिन पांच नए वाक्य बनाने की आदत बना लें। इस आयोजन में स्कूली बच्चों ने अध्ययन में ध्यान केंद्रित करने, कैरियर चयन एवं अवसाद की स्थिति से बाहर निकलने के संबंध में अपनी जिज्ञासा प्रकट की।

Aamaadmi Patrika

शिक्षाविदों ने गंभीरता पूर्वक उनकी बातों को सुनकर उनके प्रश्नों का निराकरण किया। रायपुर स्मार्ट सिटी लिमि. के महाप्रबंधक जनसंपर्क श्री आशीष मिश्रा ने बच्चों को अपना लक्ष्य निर्धारित कर “स्वॉट“ एनालिसिस के जरिए अपनी दक्षता बढ़ाने का सुझाव दिया। उन्होंने विद्यार्थियों से कड़ी मेहनत कर लक्ष्य हासिल करने एवं रायपुर को गौरवान्वित करने अनुशासन के साथ आगे बढ़ने का आह्वान किया। स्मार्ट सिटी मिशन की वर्षगांठ के अवसर पर विद्यार्थियों के लिए क्विज आयोजित किया गया एवं स्मार्ट सिटी रायपुर से जुड़े प्रश्न से उनका ज्ञानवर्धन किया गया।

स्कूल के प्रिंसिपल श्री राकेश गुप्ता ने विद्यार्थियों के बहुमुखी विकास के लिए इस आयोजन एवं शिक्षाविदों के मार्गदर्शन को उपयोगी बताया। स्कूली बच्चों को रायपुर स्मार्ट सिटी लिमि. के कमांड एवं कंट्रोल सेंटर “दक्ष“ परिसर का भी भ्रमण इस विद्यालय के विद्यार्थियों को कराया गया।

Related Articles

Leave a Reply

Your email address will not be published.

Back to top button