लता मंगेशकर की 93वीं जयंती पर पीएम मोदी ने दी श्रद्धांजलि, अयोध्या में होगा चौक का नामकरण

भारत की स्वर कोकिला लता मंगेशकर की आज बर्थ एनिवर्सरी है. लता मंगेशकर इस साल ही हमें छोड़कर चली गईं. उनके जाने से म्यूजिक इंडस्ट्री को बड़ा नुकसान हुआ है. बता दें कि लता मंगेशकर जितनी शानदार सिंगर थीं, उतनी ही बेहतरीन से वह लाइफ के हर रिश्ते को निभाती थीं. वह अपने परिवार और पैरेंट्स से बहुत प्यार करती थीं. इतना ही नहीं वह तो अपने माता-पिता को भगवान का दर्जा तक देती थीं. आशा भोसले उनकी बहन ने एक बार एक ऐसा किस्सा बताया था जिसे सुनकर सभी हैरान रह गए थे.

गायिका की बर्थ एनिवर्सरी के मौके पर प्रभु श्री राम की नगरी अयोध्या में आज खास कार्यक्रम शुरू हो गया है. अयोध्या में स्थित नया घाट चौराहा आज से लता मंगेशकर चौराहे के नाम से जाना जाएगा. प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी वर्चुअल इस चौराहे का उद्घाटन करेंगे. इस मौके पर मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ और केंद्रीय पर्यटन मंत्री जी किशन रेड्डी भी कार्यक्रम में मौजूद रहेंगे. लता दीदी की बर्थ एनिवर्सरी के मौके पर प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी समेत कई हस्तियों ने उन्हें याद किया और श्रद्धांजलि दी है.

प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने सोशल मीडिया पर पोस्ट शेयर कर कहा- ‘लता दीदी की जयंती पर उन्हें नमन करता हूं. मुझे उनकी कही अनगिनत बातें याद हैं, जिनमें वो प्यार बरसाया करती थीं. मुझे खुशी है कि आज अयोध्या में चौक का नाम पर रखा जाएगा. यह देश की महान गायिका के प्रति सबसे सच्ची श्रद्धांजलि है.

पीएम मोदी ने कहा, अयोध्या के भव्य मंदिर में श्रीराम आने वाले हैं और उससे पहले करोड़ों लोगों में राम नाम की प्राण प्रतिष्ठा करने वाली लता दीदी का नाम, अयोध्या शहर के साथ हमेशा के लिए स्थापित हो गया है. प्रभु राम तो हमारी सभ्यता के प्रतीक पुरुष हैं. राम हमारी नैतिकता के, हमारे मूल्यों, हमारी मर्यादा, हमारे कर्तव्य के जीवंत आदर्श हैं. अयोध्या से लेकर रामेश्वरम तक, राम भारत के कण-कण में समाए हुए हैं.

लता मंगेशकर के जन्मदिन के मौके पर उत्तर प्रदेश के अयोध्या में एक प्रमुख चौराहे पर 14 टन वजन वाली और 40 फुट वीणा की मूर्ति स्थापित की गई है. लता दीदी की 93वीं जयंती पर उन्हें श्रद्धांजलि देते हुए पीएम मोदी आज इस चौक उद्घाटन किया है. ये उद्घाटन वर्चुअल तरीके से किया गया. वहीं इस मौके पर सीएम योगी आदित्यनाथ भी मौजूद रहे.

aamaadmi.in अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरें

ब्रेकिंग न्यूज और लाइव न्यूज अपडेट के लिए हमें फेसबुक पर लाइक करें या ट्विटर पर फॉलो करें. aamaadmi.in पर विस्तार से पढ़ें aamaadmi patrika की और अन्य ताजा-तरीन खबरें

Related Articles

Back to top button