National

एक बार फिर डराने लगे कोरोना के नए आंकड़े, पिछले 24 घंटे में आए 12,847 नए मामले

दिल्ली. देश में एक बार फिर कोरोना (Coronavirus) के मामलों में बढ़ोतरी शुरू हो गई है. कोरोना वायरस के सबसे ज्यादा मामले फिलहाल 5 प्रदेशों में सामने आ रहे हैं. पिछले 24 घंटे में देश में कोरोना के 12,847 नए सामने आए. इनमें से 81.37 फीसदी मामले महाराष्ट्र, हरियाणा, कर्नाटक, केरल और दिल्ली से जुड़े थे. इसी दौरान देश में कोरोना महामारी की वजह से 14 लोगों की मौत हो गई. इसके साथ ही देश में कोरोना के सक्रिय मरीजों की संख्या 63 हजार के पार हो गई है.

दिल्ली में कोरोना के 1797 नए मामले

अगर राजधानी दिल्ली की बात करें तो पिछले 24 घंटे में शहर में कोरोना (Coronavirus) के 1797 नए मामले सामने आए और एक मरीज की मौत भी हुई. इसके साथ ही दिल्ली में कोरोना की संक्रमण दर 8 फीसदी के पार चली गई है. इसके साथ ही शहर में कोरोना के एक्टिव केस की संख्या बढ़कर 4843 हो चुकी है. राहत की बात ये है कि कोरोना के मामले बढ़ने के बावजूद अस्पतालों में भर्ती होने वाले मरीजों की संख्या ज्यादा नहीं बढ़ी है. हालांकि कोरोना के लगातार बढ़ते केस सरकार की चिंता जरूर बढ़ाने लगे हैं.

ओमिक्रॉन के सब-वेरिएंट के ज्यादा केस

मेडिकल एक्सपर्टों का कहना है कि कोरोना (Coronavirus) के नए मामलों में ओमिक्रॉन के सब-वेरिएंट के ज्यादा केस देखने को मिल रहे हैं. यह सब-वेरिएंट ज्यादा संक्रामक होता है और तेजी से फैलता है. इसके चलते देश में कोरोना के मामलों की संख्या ज्यादा तेजी से बढ़ रही है. हालांकि अच्छी बात ये है कि कोरोना के सक्रिय मरीजों में ज्यादा गंभीर लक्षण नहीं हैं और वे आसानी से घर में ही ठीक हो जा रहे हैं. फिर भी लोगों को अभी ऐहतियात बरतने की जरूरत है और मास्क व सोशल डिस्टेंसिंग का पालन करते रहना चाहिए.

देश में आ चुकी हैं कोरोना की 3 लहरें

बताते चलें कि देश में कोरोना वायरस (Coronavirus) की तीन लहरें आ चुकी हैं. इन तीनों लहरों में देश को जान-माल का भारी नुकसान उठाना पड़ा है. इस महामारी पर काबू पाने के लिए सरकार देश के सभी नागरिकों को कोरोना वैक्सीन की 2-2 डोज खुद अपने खर्चे पर लगवा चुकी है. अब प्री-कॉशन डोज के लिए वह लोगों से अपना खर्च लगवाने की अपील कर रही है. जिसका ज्यादा असर देखने को नहीं मिल रहा है.

Related Articles

Leave a Reply

Your email address will not be published.

Back to top button