दिल्ली

‘हर घर तिरंगा’ अभियान को मिली ‘अद्भुत’ प्रतिक्रिया पर पीएम नरेंद्र मोदी ने कहा, ‘बहुत खुश और गौरवान्वित’ हूं

नई दिल्ली: प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने भारत की आजादी की 75वीं वर्षगांठ के मौके पर देशभर में शुरू हुए ‘हर घर तिरंगा’ अभियान को मिली ‘अद्भुत प्रतिक्रिया’ की शनिवार को सराहना करते हुए कहा कि वह ‘बेहद खुश और गौरवान्वित’ हैं.

उन्होंने कहा, “हर घर तिरंगा आंदोलन को मिली अद्भुत प्रतिक्रिया से बहुत खुश और गर्व महसूस कर रहा हूं. हम जीवन के विभिन्न क्षेत्रों में लोगों से रिकॉर्ड भागीदारी देख रहे हैं. यह आजादी का अमृत महोत्सव को चिह्नित करने का एक शानदार तरीका है, “प्रधान मंत्री ने ट्वीट किया.

उन्होंने आगे लोगों से ‘हर घर तिरंगा’ आंदोलन की आधिकारिक वेबसाइट पर तिरंगे के साथ अपनी तस्वीरें साझा करने का आग्रह किया.

वेबसाइट के मुताबिक, वेबसाइट पर अब तक दो करोड़ से ज्यादा सेल्फी अपलोड की जा चुकी हैं.

प्रधानमंत्री ने अभियान के तहत देश भर में कई स्थानों पर आयोजित समारोहों की झलकियां भी साझा कीं.

पीएम मोदी ने लेह और लद्दाख में ‘आजादी का अमृत महोत्सव’ मना रहे बच्चों की वीडियो क्लिप साझा करते हुए कहा, “मैं इन युवाओं की सराहना करता हूं जिन्होंने हर घर तिरंगा आंदोलन का समर्थन किया है.

इससे पहले दिन में, पीएम मोदी ने नई दिल्ली में अपने आधिकारिक निवास पर राष्ट्रमंडल 2022 खेलों के सभी पदक विजेताओं के साथ बातचीत करते हुए, युद्धग्रस्त यूक्रेन से छात्रों की सुरक्षित निकासी में राष्ट्रीय ध्वज की ताकत और इसके महत्व पर प्रकाश डाला.

उन्होंने कहा, ‘तिरंगे की ताकत क्या है, यह हमने कुछ समय पहले यूक्रेन में देखा है. तिरंगा न केवल भारतीयों के लिए बल्कि युद्ध के मैदान से बाहर आने में अन्य देशों के लोगों के लिए भी एक सुरक्षा कवच बन गया था, “पीएम ने एथलीटों को संबोधित करते हुए कहा.

भाजपा के नेतृत्व वाली केंद्र सरकार ने ‘आजादी का अमृत महोत्सव’ के तत्वावधान में ‘हर घर तिरंगा’ अभियान की परिकल्पना की है ताकि लोगों को तिरंगा घर लाने के लिए प्रोत्साहित किया जा सके और 13 से 15 अगस्त के बीच भारत की आजादी के 75 वें वर्ष को चिह्नित करने के लिए इसे फहराया जा सके.

‘आजादी का अमृत महोत्सव’ स्वतंत्रता के 75 वर्षों और अपने लोगों, संस्कृति और उपलब्धियों के गौरवशाली इतिहास को मनाने और मनाने के लिए केंद्र की एक पहल है.

Related Articles

Leave a Reply

Your email address will not be published.

Back to top button