बड़ी खबरेंराजनीतिराष्ट्र

PMO: अजीत डोभाल तीसरी बार संभालेंगे NSA की कमान, PM के प्रधान सचिव पीके मिश्रा ही रहेंगे…

PMO: देश में तीसरी बार केंद्र पर मोदी सरकार बन चुकी है, जिसके बाद अब लगातार मंत्रियों को उनके मंत्रालयों का आवंटन कार्य चल रहा है। इस बीच गुरुवार को

PMO: देश में तीसरी बार केंद्र पर मोदी सरकार बन चुकी है, जिसके बाद अब लगातार मंत्रियों को उनके मंत्रालयों का आवंटन कार्य चल रहा है। इस बीच गुरुवार को राष्ट्रीय सुरक्षा सलाहकार (एनएसए) को लेकर बड़ी खबर आई है।

अजीत डोभाल संभालते रहेंगे एनएसए

PMO: लगातार तीसरी बार राष्ट्रीय सुरक्षा सलाहकार (एनएसए) के रूप में अजीत डोभाल को नियुक्त दिया गया है। पहली बार 20 मई 2014 को उन्हे देश के राष्ट्रीय सुरक्षा सलाहकार के पद पर नियुक्त किया गया था। उसी वक्त से डोभाल ही इस पद पर बने हुए हैं। उनसे पहले शिवशंकर मेनन देश के राष्ट्रीय सुरक्षा सलाहकार हुआ करते थे। अजीत डोभाल 1968 बैच के आईपीएस अधिकारी है, उन्हें कूटनीतिक सोच और काउंटर टेरेरिज्म का विशेष ज्ञाता कहा जाता है।

प्रधानमंत्री के प्रधान सचिव पीके मिश्रा होंगे

वहीं प्रधानमंत्री के प्रधान सचिव के पद पर भी कोई बदलाव नहीं किया गया है। पीके मिश्रा ही यह जिम्मेदारी संभालते रहेंगे। अजीत डोभाल और पीके मिश्रा की पुनर्नियुक्ति पर केंद्रीय कैबिनेट की नियुक्ति समिति ने अपनी पूरी मुहर लगा दी है।

10 जून 2024 से आईएएस (सेवानिवृत्त) पीके मिश्रा को प्रधानमंत्री के प्रधान सचिव के तौर पर नियुक्त किया गया । वे 1972 बैच के आईपीएस अधिकारी हैं।

प्रशासनिक मामले और प्रधानमंत्री कार्यालय (पीएमओ) में नियुक्तियों का काम पीके मिश्रा संभालेंगे।और अजीत डोभाल राष्ट्रीय सुरक्षा, सैन्य मामले और इंटेलिजेंस की जिम्मेदारी देखेंगे।

aamaadmi.in अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरें

ब्रेकिंग न्यूज और लाइव न्यूज अपडेट के लिए हमें फेसबुक पर लाइक करें या ट्विटर पर फॉलो करें. aamaadmi.in पर विस्तार से पढ़ें aamaadmi patrika की और अन्य ताजा-तरीन खबरें

Related Articles

Back to top button