National

मुख्यमंत्री प्रमोद सावंत से अखिल भारतीय हिंदू सम्मेलन गोवा के दौरान मिले प्रबल प्रताप सिंह जूदेव

रायपुर. हिंदुत्व के फायर ब्रांड नेता प्रबल प्रताप सिंह जूदेव गोवा में आयोजित अखिल भारतीय हिंदू सम्मेलन के विशिष्ठ अथिति रहे।सम्मेलन में उन्हें विशेष तौर पर धर्मांतरण एवं उसके रोक थाम पर अपना विचार व्यक्त करने था।जिसमें उनके द्वारा अपनाए जा रहे उपाय ने सबका ध्यान आकर्षित किया।

इसी दौरान गोवा के मुख्यमंत्री से उनकी मुलाकात हुई जिसमें धर्मातरण पर गहन विचार विमर्श हुआ।प्रमोद सामंत प्रबल के धर्मांतरण को रोकने के तरीके से पूर्णतः सहमत नजर आए।प्रबल प्रताप सिंह जूदेव के जमीनी स्तर पर किए जा रहे रक्षात्मक रणनीति को उन्होंने बहुत सराहा।ज्ञात हो कि ग्राम पंचायत स्तर पर धर्म रक्षा समिति का गठन एवं एक गांव एक मंदिर का संकल्प प्रबल प्रताप सिंह जूदेव की वो पहल है जिसने धर्मांतरण की कमर तोड़ दी है।

हिंदुत्व के लिए स्व दिलीप सिंह जूदेव जी के द्वारा किए कार्यों को याद करते हुए मुख्यमंत्री सामंत ने कहा उनका हिंदुत्व का सपना एक दिन अवश्य पूरा होगा उसे हमलोग को ही पूरा करना हैं। धर्मांतरण को सबसे बड़ा खतरा बतलाते हुए उन्होंने कहा कि धर्मांतरण विरोधी कानून को देश में शीघ्र लागू किए जाने की आवश्यकता है।जिसपर केंद्र सरकार को विचार करना चाहिए।

Related Articles

Leave a Reply

Your email address will not be published.

Back to top button