छत्तीसगढ़अन्य ख़बरें

स्कूल में छात्राओं से छेड़छाड़ के आरोप में प्रधानाचार्य गिरफ्तार

छत्तीसगढ़ पुलिस ने सूरजपुर जिले के एक निजी स्कूल के प्रधानाचार्य (45) को दो नाबालिग छात्राओं के साथ कथित तौर पर छेड़छाड़ करने के आरोप में गिरफ्तार किया है. एक अधिकारी ने सोमवार को यह जानकारी दी. कोतवाली थाना प्रभारी प्रकाश राठौड़ ने बताया कि पांचवी और सातवीं कक्षा की नाबालिग छात्राओं ने पिछले सप्ताह घर पहुंचने के बाद अपने स्कूल में छात्राओं से छेड़छाड़ के आरोप में प्रधानाचार्य गिरफ्तार

माता-पिता को घटना की जानकारी दी थी. उन्होंने बताया था कि प्रधानाचार्य ने अपने कक्ष में बुलाकर उनके साथ कथित तौर पर छेड़छाड़ की.

प्रदेश में सरकारी स्कूलों में पहली से बारहवीं तक 28.4 लाख छात्राएं पढ़तीं हैं. बेटियां कितनी सुरक्षित हैं, ऐसी घटनाएं रोकने के लिए राज्य के सीबीएसई स्कूलों में पॉक्सो कमेटियां हैं, शिक्षकों के लिए विशाखा कमेटियां बनी हुई हैं. स्कूल शिक्षा संचालक सुनील जैन ने माना कि छात्राओं की सुरक्षा के लिए ऐसा कोई सिस्टम ही नहीं

स्कूलों में प्रबंधन की तरफ से सिर्फ यही बताया गया कि छात्राएं क्लास टीचर से शिकायत कर सकती हैं. राजधानी के जिन दो स्कूलों में बीते 2 दिनों में छात्राओं से छेड़छाड़ हुई, इन छात्राओं ने स्कूल जाना बंद कर दिया था. जब माता-पिता ने इसकी वजह पूछी, तब उन्होंने छेड़छाड़ का खुलासा किया.

प्रकाश राठौड़ के मुताबिक, माता-पिता के इस संबंध में शिकायत दर्ज कराने के बाद पुलिस ने शनिवार को प्रधानाचार्य को गिरफ्तार कर लिया. अधिकारी ने बताया कि आरोपी के खिलाफ भारतीय दंड संहिता (आईपीसी) की संबंधित धाराओं और यौन अपराधों से बच्चों के संरक्षण (पॉक्सो) अधिनियम के तहत मामला दर्ज किया गया है. राठौड़ के अनुसार, स्कूल के मालिक ने भी कुछ छात्र-छात्राओं के माता-पिता के खिलाफ कथित तौर पर उनके साथ धक्का-मुक्की करने का मामला दर्ज कराया है. यह कथित वारदात उक्त घटना के सामने आने के बाद हुई थी. अधिकारी ने बताया कि मामले की जांच जारी है. जल्द ही इसका खुलासा किया जा सकता है. सभी पक्षों से मामलें में पूछताछ की जा रही है. शिकायकर्ता  छात्राओं के भी बयान लिए जाएंगे.

Related Articles

Leave a Reply

Your email address will not be published.

Back to top button