National

‘अग्निपथ’ को लेकर देशभर में विरोध-प्रदर्शन जारी, आज भारत बंद का ऐलान

दिल्ली. सेना में नई भर्ती योजना ‘अग्निपथ’ को लेकर देशभर में विरोध-प्रदर्शन जारी है. केंद्र सरकार की इस नई योजना का विरोध बिहार में सबसे ज्यादा देखा गया है. कुछ संगठनों ने 20 जून (सोमवार) को भारत बंद का ऐलान किया है. 

मुख्य विपक्षी दल कांग्रेस ने भी भारत बंद का समर्थन किया है. कांग्रेस महासचिव जयराम रमेश ने ट्वीट किया कि देशभर में कांग्रेस के लाखों कार्यकर्ता युवा विरोधी अग्निपथ योजना के खिलाफ और अपने नेता व सांसद राहुल गांधी को निशाना बनाने वाली मोदी सरकार की प्रतिशोध की राजनीति के खिलाफ शांतिपूर्ण विरोध प्रदर्शन जारी रखेंगे. उन्होंने कहा कि कांग्रेस का एक प्रतिनिधिमंडल शाम को माननीय राष्ट्रपति से मुलाकात भी करेगा. 

भारत बंद को राकेश टिकैत का समर्थन

किसान नेता राकेश टिकैत ने भी भारत बंद का समर्थन किया है. उन्होंने कहा कि विधायक और सांसद 90 साल की उम्र तक चुनाव लड़ सकते हैं और पेंशन भी ले सकते हैं. लेकिन चार साल की सेवा के बाद युवाओं पर सेवानिवृत्ति थोपना अनुचित है. हम ऐसा नहीं होने देंगे. 

राकेश टिकैत ने कहा कि बीकेयू अग्निपथ योजना के खिलाफ आंदोलन करेगा. कृषि कानूनों को वापस लेने पर उन्होंने कहा कि किसानों ने दिल्ली का रास्ता देखा है और चार लाख ट्रैक्टर तैयार हैं. देश में इस मुद्दे पर एक बड़े आंदोलन की जरूरत है.

दिल्ली पुलिस अलर्ट मोड में 

दिल्ली की तरफ बड़ी संख्या में ट्रैक्टर कूच करने के मद्देनजर दिल्ली के सभी बॉर्डर को सील किया जा सकता है. टिकरी बॉर्डर, सिंधु बॉर्डर, अप्सरा बॉर्डर, गाजीपुर बॉर्डर, बदरपुर बॉर्डर पर सुरक्षा को लेकर दिल्ली पुलिस के सीनियर अधिकारियों ने हाईलेवल मीटिंग भी की है.

दिल्ली पुलिस को ऐसे इनपुट मिल रहे हैं की बड़ी तादाद में अग्निपथ सेना भर्ती के विरोध की आड़ में ट्रैक्टर दिल्ली की तरफ कूच कर सकते हैं.

Related Articles

Leave a Reply

Your email address will not be published.

Back to top button