राजनीतिराष्ट्र

राहुल गांधी ने सरकारी बसों में महिलाओं को मुफ्त यात्रा की गारंटी दी

कर्नाटक में विधानसभा चुनाव से पहले कांग्रेस ने पांचवीं चुनावी गारंटी की घोषणा की. कांग्रेस नेता राहुल गांधी ने राज्य में उनकी पार्टी की सरकार बनने पर सार्वजनिक परिवहन की बसों में महिलाओं के लिए निशुल्क यात्रा का वादा किया. राहुल ने मछुआरों को 10 लाख रुपये का बीमा कवर देने का भी आश्वासन दिया.

मेंगलुरु मेंजनसभा को संबोधित करते हुए राहुल ने प्रधानमंत्री पर यह कहने के लिए निशाना साधा कि कांग्रेस अपने वादों को पूरा नहीं करेगी. कांग्रेस नेता ने कहा, हमने आपको चार गारंटी दी और उन्हें पहले दिन, पहली कैबिनेट बैठक में लागू किया जाएगा. उन्होंने कहा कि कांग्रेस के सत्ता में आते ही पहले दिन पांचवीं गारंटी को भी लागू किया जाएगा. पूरे कर्नाटक में महिलाएं सार्वजनिक परिवहन की बसों में मुफ्त यात्रा करेंगी.

कर्नाटक चुनाव के लिए कांग्रेस पहले ही चार प्रमुख गारंटियों गृह ज्योति, गृह लक्ष्मी, अन्न भाग्य और युवानिधि की घोषणा कर चुकी है.

उडुपी जिले के कापू में राहुल ने मछुआरा समुदाय से बातचीत की.

दस मई को सरकार के अंत की गारंटी कांग्रेस ने प्रधानमंत्री के हमले को लेकर पलटवार किया. विपक्षी पार्टी ने कहा कि कर्नाटक की जनता 10 मई को 40 प्रतिशत कमीशन सरकार के अंत की गारंटी देगी. पार्टी महासचिव जयराम रमेश ने कहा कि कर्नाटक में कांग्रेस सरकार बनने के साथ ही चुनावी गारंटी पर अमल शुरू हो जाएगा.

aamaadmi.in अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरें

ब्रेकिंग न्यूज और लाइव न्यूज अपडेट के लिए हमें फेसबुक पर लाइक करें या ट्विटर पर फॉलो करें. aamaadmi.in पर विस्तार से पढ़ें aamaadmi patrika की और अन्य ताजा-तरीन खबरें

Related Articles

Back to top button