PoliticalNational

राहुल गांधी प्रियंका गांधी संग ईडी दफ्तर के लिए रवाना, लगे पोस्टर ‘डियर मोदी और शाह, ये राहुल गांधी है झुकेगा नहीं’

नई दिल्ली. कांग्रेस नेता राहुल गांधी आज नेशनल हेराल्ड केस में प्रवर्तन निदेशालय के सामने पेश होने के लिए निकल गए हैं, इस दौरान उनके साथ उनकी बहन और पार्टी कि नेता प्रियंका गांधी भी साथ हैं. कांग्रेस मुख्यालय के बहार भारी पुलिस बल तैनात किया गया है. कांग्रेस नेताओं ने पार्टी दफ्तर से ईडी के ऑफिस तक मार्च निकालने की योजना बनाई है जिसे फिलहाल पुलिस ने इजाजत नहीं दी है. राहुल संग तमाम कार्यकर्ताओ को पुलिस ने रोक दिया है, राहुल अपनी गाड़ी में बैठ आगे निकल गए हैं.

Aamaadmi Patrika

 पार्टी दफ्तर के अलावा ईडी दफ्तर के बहार भी भारी पुलिस बल मौजूद है. कांग्रेस मुख्यालय की ओर आने जाने वाले सभी रास्ते बंद कर दिए गए हैं. तमाम जगहों पर बेरीकेड भी लगाए गए हैं. जिन लोगों को कांग्रेस दफ्तर आने है उनकी एक लिस्ट पुलिस के पास मौजूद हैं, पार्टी दफरत उन्हीं लोगों को आने दिया जा रहा है जिनका नाम सूची है.

कांग्रेस मुख्यालय के पास क्षेत्र में पुलिस द्वारा धारा 144 लगाई है. छत्तीसगढ़ के मुख्यमंत्री भूपेश बघेल ने कहा कि केंद्र सरकार, सरकारी संस्थाओं के माध्यम से कांग्रेस के नेताओं को डराने की कोशिश कर रही है. हम डरने वाले नहीं हैं. कांग्रेस के कार्यकर्ता जमीनी स्तर पर केंद्र की सरकार द्वारा की जा रही नफरत और डर की राजनीति को जनता तक पहुंचाएंगे. कांग्रेस, केंद्र सरकार द्वारा बढ़ाई गई महंगाई और बेरोजगारी जैसे मुद्दों को आम जनता तक पहुंचाएगी.

ईडी का विरोध करने के लिए कांग्रेस नेताओं ने राजधानी दिल्ली की सड़कों पर ‘राहुल झुकेगा नहीं’ के पोस्टर लगाए हैं. वहीं अन्य पोस्टर में लिखा है, ‘डियर मोदी और शाह, ये राहुल गांधी है झुकेगा नहीं.’ दरअसल राहुल गांधी को नेशनल हेराल्ड-एसोसिएटेड जर्नल्स लिमिटेड सौदे संबंधी धन शोधन के मामले में ईडी के समक्ष पेश होना है. ऐसे में कांग्रेस ने फैसला किया कि पार्टी के सभी शीर्ष नेता और सांसद दिल्ली में ईडी के मुख्यालय तक विरोध मार्च निकालेंगे और सत्याग्रह करेंगे, लेकिन ऐसा करने से उन्हें अब दिल्ली पुलिस ने रोक दिया.

Related Articles

Leave a Reply

Your email address will not be published.

Back to top button