राजनीतिराष्ट्र

सत्ता मिली तो हर पंचायत को 1 करोड़ देंगे राहुल गांधी

कांग्रेस नेता राहुल गांधी ने वादा किया कि कर्नाटक में उनकी पार्टी की सरकार बनने पर हर ग्राम पंचायत को एक करोड़ रुपये और कल्याण कर्नाटक क्षेत्र को पांच हजार करोड़ रुपये आवंटित किए जाएंगे.

बारिश के बीच, कांग्रेस के पूर्व अध्यक्ष ने एक चुनावी रैली को संबोधित किया, जहां उन्होंने सरकारी विभागों में 50 हजार रिक्त पदों को भरने का वादा किया. राहुल ने कलबुर्गी जिले में कहा, हम इस क्षेत्र के लिए पांच हजार करोड़ रुपये आवंटित करेंगे. प्रत्येक ग्राम पंचायत को एक करोड़ रुपये मिलेंगे.

बारिश में भीगे हुए राहुल गांधी ने कलबुर्गी जिले में कहा, “ हम इस क्षेत्र के लिए 5,000 करोड़ रुपये आवंटित करेंगे. प्रत्येक ग्राम पंचायत को एक करोड़ रुपये मिलेंगे.” कल्याण कर्नाटक क्षेत्र में बीदर, यादगीर, रायचूर, कोप्पल, कलबुर्गी, बल्लारी और विजयनगर जिले शामिल हैं. उन्होंने कहा कि वह बल्लारी में परिधान पार्क स्थापित करने का वादा करते हैं. सत्ताधारी पार्टी की आलोचना करते हुए उन्होंने कहा कि बल्लारी “40 फीसदी चोरी” के केंद्र में था और “जितनी चोरी भाजपा ने बल्लारी में की, उतनी चोरी यहां किसी और ने नहीं की होगी.”

राहुल गांधी ने कहा, “ इस चोरी से बल्लारी के लोगों को भारी नुकसान हुआ. अब यहां सबसे बड़ा बदलाव होगा. सिर्फ चुनाव में नहीं, बल्कि आपके जीवन में.” उन्होंने ‘भविष्यवाणी’ भी की कि सत्तारूढ़ भारतीय जनता पार्टी (भाजपा) को सिर्फ 40 सीट मिलेंगी, क्योंकि उसे “ यह संख्या पसंद है.” गांधी ने आरोप लगाया कि कर्नाटक में भाजपा सरकार के मंत्रियों ने ठेकेदारों से लोक निर्माण के कार्यों के लिए 40 प्रतिशत कमीशन वसूला है, इसलिए, पार्टी को 40 से अधिक सीट नहीं मिलेंगी, जबकि कांग्रेस 150 सीट जीतकर अगली सरकार बनाएगी.

कल्याण कर्नाटक क्षेत्र में बीदर, यादगीर, रायचूर, कोप्पल, कलबुर्गी, बल्लारी और विजयनगर जिले शामिल हैं. उन्होंने भविष्यवाणी की कि सत्तारूढ़ भाजपा को सिर्फ 40 सीट मिलेंगी, क्योंकि उसे यह संख्या पसंद है. उन्होंने आरोप लगाया कि कर्नाटक में भाजपा सरकार के मंत्रियों ने ठेकेदारों से लोक निर्माण के कार्यों के लिए 40 प्रतिशत कमीशन वसूला, इसलिए, पार्टी को 40 से अधिक सीट नहीं मिलेंगी, जबकि कांग्रेस 150 सीट जीतकर अगली सरकार बनाएगी.

उन्होंने आरोप लगाया कि सत्ताधारी दल ने विपक्षी दलों के विधायकों को खरीदा. उन्होंने कहा कि हम सरकार बनाने जा रहे हैं. हमारी पार्टी को सत्ता में आने से कोई नहीं रोक सकता.

aamaadmi.in अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरें

ब्रेकिंग न्यूज और लाइव न्यूज अपडेट के लिए हमें फेसबुक पर लाइक करें या ट्विटर पर फॉलो करें. aamaadmi.in पर विस्तार से पढ़ें aamaadmi patrika की और अन्य ताजा-तरीन खबरें

Related Articles

Back to top button