रायपुर: 8 नग दोपहिया वाहन चोरी करने वाले 2 आरोपी गिरफ्तार

रायपुर. दोपहिया वाहन चोरी की घटनाओं को देखते हुये वरिष्ठ पुलिस अधीक्षक प्रशांत अग्रवाल द्वारा रायपुर जिले के समस्त पुलिस राजपत्रित अधिकारियों एवं थाना प्रभारियों सहित प्रभारी एण्टी क्राईम एवं सायबर यूनिट को वाहन चोरी की घटनाओं पर अंकुश लगाने एवं अज्ञात आरोपियों की पतासाजी कर आरोपियों को पकड़ने हेतु आवश्यक दिशा निर्देश दिये गये है.

 इसके साथ ही एण्टी क्राईम एवं सायबर यूनिट की एक विशेष टीम का गठन कर वाहन चोरी के अज्ञात आरोपियों की पतासाजी कर पकड़ने हेतु भी लगाया गया है. जिस पर एण्टी क्राईम एवं सायबर यूनिट की विशेष टीम द्वारा वाहन चोरी के अज्ञात आरोपियों की पतासाजी के संबंध में मुखबीर लगाकर, पेट्रोलिंग व सूचना संकलन करने के साथ ही अन्य माध्यमों से भी इस संबंध में सूचना एकत्र कर वाहन चोरी के अज्ञात आरोपियों की पतासाजी कर पकड़ने के प्रयास किये जा रहे थे.

 इसी तारतम्य में दिनांक 09.01.2023 को एण्टी क्राईम एण्ड सायबर यूनिट की विशेष टीम को सूचना प्राप्त हुई कि थाना मौदहापारा क्षेत्रांतर्गत रजबंधा मैदान पास दो व्यक्ति एक्टिवा दोपहिया वाहन बिक्री करने की फिराक में ग्राहक की तलाश कर रहें है. जिस पर अतिरिक्त पुलिस अधीक्षक शहर/अपराध अभिषेक माहेश्वरी, नगर पुलिस अधीक्षक कोतवाली योगेश साहू एवं उप पुलिस अधीक्षक क्राईम दिनेश सिन्हा द्वारा प्रभारी एण्टी क्राईम एवं सायबर यूनिट तथा थाना प्रभारी मौदहापारा को सूचना की तस्दीक कर आवश्यक कार्यवाही करने निर्देशित किया गया. एण्टी क्राईम एण्ड साईबर यूनिट तथा थाना मौदहापारा पुलिस की संयुक्त टीम द्वारा उक्त स्थान पर जाकर मुखबीर द्वारा बताये हुलिये के व्यक्तियों एवं वाहन को चिन्हांकित कर पकड़ा गया. पूछताछ में व्यक्तियों ने अपना नाम अमित कुमार कोटांगले एवं जग्गू उर्फ जगदीश पनका निवासी रायपुर का होना बताया. टीम के सदस्यों द्वारा दोनों से वाहन के कागजात के संबंध में पूछताछ करने पर उनके द्वारा गोल मोल जवाब देकर लगातार टीम को गुमराह करने का प्रयास करते हुए वाहन के संबंध में किसी प्रकार का कोई भी कागजात या दस्तावेज प्रस्तुत नहीं किया गया. जिस पर टीम के सदस्यों द्वारा दोनों से कड़ाई से पूछताछ करने पर उनके द्वारा वाहन को चोरी का होना बताया गया. टीम के सदस्यों द्वारा चोरी की अन्य वाहनों के संबंध में कड़ाई से पूछताछ करने पर दोनो के द्वारा रायपुर के अलग-अलग स्थानों से कुल 08 नग दोपहिया वाहन चोरी करना बताया गया.

 आरोपियों को गिरफ्तार कर उनकी निशानदेही पर कब्जे से चोरी की कुल 08 नग दोपहिया वाहन जुमला कीमती लगभग 3,00,000/- रूपये जप्त किया गया. आरोपियों से जप्त चोरी की 02 नग दोपहिया वाहन में आरोपियों के विरूद्ध थाना मौदहापारा में अपराध क्रमांक 306/22 एवं थाना सिविल लाईन में अपराध क्रमांक 742/22 धारा 379 भादवि. का अपराध पंजीबद्ध है तथा चोरी की शेष 06 नग दोपहिया वाहनों में आरोपियों के विरूद्ध पृथक से थाना मौदहापारा में धारा 41(1+4)जा.फौ./379 भादवि. का अपराध पंजीबद्ध कर आरोपियों के विरूद्ध कार्यवाही किया गया.

गिरफ्तार आरोपी –

01.  अमित कुमार कोटांगले पिता स्व. नीलकंठ कोटांगले उम्र 39 साल निवासी कुकुरबेड़ा थाना       सरस्वती नगर रायपुर.

02.  जग्गू उर्फ जगदीश पनका पिता रमेश पनका उम्र 37 साल निवासी वीरभद्र नगर थाना कोतवाली रायपुर. 

कार्यवाही में निरीक्षक नितेश ठाकुर थाना प्रभारी मौदहापारा, एण्टी क्राईम एण्ड साईबर यूनिट से सउनि मोह. जमील, प्रेमराज बारिक, संतोष सिंह, प्र.आर. कुलदीप द्विवेदी, कृपासिंधु पटेल, अनुप मिश्रा, आर. आलम बेग, रवि तिवारी तथा थाना मौदहापारा से उपनिरीक्षक किशुन कुम्भकार, प्र.आर. घनश्याम सिंह, रामकृष्ण नागवंशी, आर. कमल कश्यप एवं शत्रुघन वाजपेयी की महत्वपूर्ण भूमिंका रही.

aamaadmi.in अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरें

ब्रेकिंग न्यूज और लाइव न्यूज अपडेट के लिए हमें फेसबुक पर लाइक करें या ट्विटर पर फॉलो करें. aamaadmi.in पर विस्तार से पढ़ें aamaadmi patrika की और अन्य ताजा-तरीन खबरें

Related Articles

Back to top button