National

कन्हैयाला हत्याकांड में राजस्थान सरकार का बड़ा एक्शन, उदयपुर के ASP अशोक कुमार मीणा सस्पेंड

उदयपुर. दर्जी कन्हैयालाल (Kanhaiya Lal) के हत्या के मामले में राजस्थान की अशोक गहलोत सरकार एक्शन के मूड में नजर आ रही है. सरकार ने शुक्रवार रात उदयपुर के अतिरिक्त पुलिस अधीक्षक अशोक कुमार मीणा (ASP Ashok Kumar Meena) को सस्पेंड कर दिया है. इससे पहले उदयपुर के एसपी मनोज कुमार का ट्रांसफर और ASI भंवरलाल को निलंबित किया जा चुका है.

गृह विभाग के संयुक्त सचिव (पुलिस) जगवीर सिंह की ओर से जारी निलंबन आदेश में इसका कोई कारण नहीं बताया गया है. हालांकि ऐसा माना जा रहा है उन्हें दर्जी कन्हैयालाल की हत्या के मामले में लापरवाही के आरोप में निलंबित किया गया है.

बता दें कि दर्जी कन्हैयालाल को सोशल मीडिया पर एक विवादास्पद पोस्ट के लिये धमकी मिली थी और दो लोगों ने मंगलवार चाकू से हमला कर उनकी नृशंस हत्या कर दी थी. उदयपुर रेंज के पुलिस महानिरीक्षक और जिला पुलिस अधीक्षक का गुरुवार देर रात तबादला कर दिया गया था.

CM ने पीड़ित परिवार से की थी मुलाकात

उदयपुर हत्याकांड में मारे गए कन्हैया लाल (Kanhaiya Lal Teli) के परिवार से सीएम अशोक गहलोत (Ashok Gehlot) ने गुरुवार को मुलाकात की थी. इस दौरान सीएम अशोक गहलोत ने सरकारी नौकरी दिलाने का वादा किया. कन्हैया लाल के बेटे ने मांग की है कि उसके परिवार को सुरक्षा दी जाए. उसका कहना है कि उसके पिता को सुरक्षा नहीं दी गई इसी वजह से उनकी हत्या कर दी गई. 

किसी आतंकी संगठन से नहीं जुड़े हैं आरोपी

इस हत्याकांड की एनआईए (NIA) जांच कर रही है. पुलिस ने दोनों मुख्य आरोपियों को गिरफ्तार कर लिया है. एनआईए ने कहा है कि प्राथमिक जांच के हिसाब से ऐसा लगता है कि ये दोनों आरोपी गौस मोहम्मद और रियाज़ अत्तारी किसी आतंकी संगठन से नहीं जुड़े हैं, इस तरह की चर्चा सिर्फ़ मीडिया के अनुमानों के हिसाब से हो रही है. एनआईए ने यह भी कहा है कि इन आरोपियों को जयपुर की एनआईए (NIA) कोर्ट में पेश किया जाएगा. इन आरोपियों से पूछताछ भी राजस्थान में ही होगी.

Related Articles

Leave a Reply

Your email address will not be published.

Back to top button