कॉर्पोरेट

राकेश झुनझुनवाला ने Q1 में टाटा मोटर्स के 30 लाख शेयर बेचे, जो एक नए निचले स्तर पर थे; शेयरों में गिरावट

अरबपति निवेशक राकेश झुनझुनवाला ने अप्रैल-जून तिमाही के दौरान ऑटो दिग्गज टाटा मोटर्स के 30 लाख शेयर बेचे, स्टॉक एक्सचेंजों पर उपलब्ध नवीनतम शेयरहोल्डिंग पैटर्न से पता चलता है। दिग्गज निवेशक ने दो तिमाहियों तक स्थिर रहने के बाद कंपनी में अपनी हिस्सेदारी में कटौती की, जिससे पहले उन्होंने टाटा समूह की फर्म में अपनी हिस्सेदारी बढ़ा दी थी। टाटा मोटर्स के शेयरों में इस साल अब तक 9.8% की गिरावट आई है।

अप्रैल-जून तिमाही के दौरान, शेयर 4.85% गिर गया और अब 450 रुपये प्रति शेयर पर कारोबार करता है। ऑटो दिग्गज का शेयर अक्टूबर 2021 से हेडलाइन इंडेक्स के अनुरूप कमजोर कारोबार कर रहा है।

अप्रैल-जून तिमाही के अंत में राकेश झुनझुनवाला की टाटा मोटर्स में 3.62 करोड़ इक्विटी शेयरों के साथ 1.09% हिस्सेदारी है। यह पिछली तिमाही के अंत में बिग बुल के 3.92 करोड़ इक्विटी शेयरों से कम है। राकेश झुनझुनवाला द्वारा शेयरों की हालिया बिक्री के साथ, टाटा मोटर्स में उनकी होल्डिंग सबसे कम है क्योंकि उन्होंने पहली बार सितंबर 2020 में कंपनी के शेयर खरीदे थे, क्योंकि स्टॉक को कोविड -19 महामारी से हराया गया था।

टाटा मोटर्स के अप्रैल-जून तिमाही की आय में घरेलू कारोबार में मजबूत वृद्धि की रिपोर्ट करने की उम्मीद है, मोतीलाल ओसवाल के विश्लेषकों ने कहा कि चिप की कमी के कारण जगुआर लैंड रोवर वॉल्यूम में सालाना आधार पर गिरावट आई है। “हम मिश्रण द्वारा समर्थित ईबीआईटी ब्रेकवेन के पास अनुमान लगाते हैं,” उन्होंने कहा। हालांकि ब्रोकरेज फर्म अभी भी टाटा मोटर्स पर 490 रुपये प्रति शेयर के टारगेट प्राइस के साथ बुलिश बनी हुई है।

प्रभुदास लिल्लाधर भी शेयर पर बुलिश है। “हम टाटा मोटर्स पर अपने सकारात्मक रुख को बनाए रखते हैं क्योंकि पीवी सेगमेंट को संशोधित पोर्टफोलियो, एसयूवी के लिए ग्राहक वरीयता और बढ़ती ईवी पैठ के नेतृत्व में आगे बाजार हिस्सेदारी हासिल होगी, सीवी वॉल्यूम चक्रीय उत्थान से लाभान्वित होना जारी रखेंगे, बेड़े के उपयोग और माल ढुलाई दरों में सुधार, और जेएलआर में पुनरुद्धार और एफसीएफ पीढ़ी को लाभ और ड्राइव करने के लिए मजबूत ऑर्डर बुक, “जोड़ा। ब्रोकरेज फर्म का टाटा मोटर्स के शेयर पर 555 रुपये प्रति शेयर का टारगेट प्राइस है।

राकेश झुनझुनवाला के पास टाटा मोटर्स के 3.62 करोड़ शेयर हैं। आज के शुरुआती मूल्य पर इसका मूल्य 1,621 करोड़ रुपये होगा। टाटा मोटर्स राकेश झुनझुनवाला के पोर्टफोलियो में चौथी सबसे बड़ी होल्डिंग है जो शेयरों के मूल्य के आधार पर आयोजित की गई है।

Related Articles

Leave a Reply

Your email address will not be published.

Back to top button