कॉर्पोरेटBreaking News

शेयर बाजार के ‘बिगबुल’ राकेश झुनझुनवाला नहीं रहे

मुंबई, 14 अगस्त दलाल स्ट्रीट के जाने माने निवेशक और हाल ही में लॉन्च हुई अकासा एयर के संस्थापक राकेश झुनझुनवाला का रविवार सुबह 62 वर्षीय की उम्र में निधन हो गया. यह जानकारी उनके एक करीबी दोस्त ने दी. झुनझुनवाला योग्यता से एक चार्टर्ड एकाउंटेंट थे. वह 62 वर्ष के थे और उनकी पत्नी रेखा और दो बच्चे हैं.

झुनझुनवाला को शेयर बाजारों में अक्सर ‘बिगबुल’ के रूप में जाना जाता था. अकासा एयर की पहली उड़ान ठीक एक सप्ताह पहले पिछले रविवार, 7 अगस्त को रवाना हुई थी.

वह दक्षिण मुंबई के मालाबार हिल में अपने महल जैसे नए आवास के निर्माण के लिए सुर्खियों में आए थे और कई टॉप कंपनियों के बोर्ड में थे.

झुनझुनवाला की अनुमानित कुल संपत्ति 5.5 बिलियन डॉलर (जुलाई 2022 तक) थी, जिसने उन्हें भारत का 36वां सबसे अमीर व्यक्ति बना दिया. झुनझुनवाला हंगामा मीडिया और एप्टेक के अध्यक्ष होने के साथ-साथ वाइसरॉय होटल्स, कॉनकॉर्ड बायोटेक, प्रोवोग इंडिया और जियोजित फाइनेंशियल सर्विसेज के निदेशक भी थे.

झुनझुनवाला ने 1985 में पूंजी में 5,000 रुपये का निवेश किया, जो सितंबर 2018 तक बढ़कर 11,000 करोड़ रुपये हो गया.

राकेश झुनझुनवाला का पहला बड़ा मुनाफा 1986 में 5 लाख रुपये था. 1986 से 1989 के बीच उन्होंने लगभग 20-25 लाख रुपये का मुनाफा कमाया.

अकासा एयर राकेश झुनझुनवाला और जेट एयरवेज के पूर्व सीईओ विनय दुबे द्वारा सह-स्थापित एक भारतीय एयरलाइन है.

एयरलाइन के पास इस समय और 70 विमानों के अतिरिक्त ऑर्डर हैं. इस एयरलाइन के दो विमान 9 अगस्त से तीन शहरों के लिए उड़ान भरने लगे हैं.

Related Articles

Leave a Reply

Your email address will not be published.

Back to top button