छत्तीसगढ़

स्वामी आत्मानंद स्कूलों की भर्ती परीक्षा आज:संविदा पदों पर होगी नियुक्ति, शहर में बनाए गए 7 परीक्षा केंद्र, पढ़ें एग्जाम से संबंधित सभी जानकारी

स्वामी आत्मानंद स्कूल में नौकरी का मौका प्रदेश के युवाओं को मिलने जा रहा है. आज 16 अगस्त को संविदा पदों पर भर्ती की लिखित परीक्षा होगी. इसके लिए शहर में 7 परीक्षा केंद्र बनाए गए हैं. सभी पात्र अभ्यर्थियों को उनके पते पर प्रवेश पत्र जिला शिक्षा अधिकारी कार्यालय से भेजे जा चुके हैं.

हालांकि डाक में देरी के कारण अगर किसी को प्रवेश पत्र नहीं मिल सका है, तो परेशान होने की जरूरत नहीं है. ऐसे अभ्यर्थी वेब लिंक से ऑनलाइन भी प्रवेश पत्र हासिल कर सकते हैं. परीक्षा केंद्र पर जाकर भी अपनी जानकारी दिए जाने पर प्रवेश पत्र दिया जाएगा. इसके लिए जिला शिक्षा अधिकारी कार्यालय ने वेब लिंक https://srce.webdevelopercg.com/ जारी किया है. अभ्यर्थी आवेदन पत्र में दिए गए मोबाइल नंबर से प्रवेश पत्र ले सकेंगे.

वेब लिंक पर मोबाइल नंबर डालने पर ओटीपी भेजा जाएगा, जिसे ऑनलाइन डालकर प्रवेशपत्र निकाला जा सकेगा. इसके साथ ही वेब लिंक से प्रवेश पत्र निकलने में समस्या होने पर अभ्यर्थी सीधे परीक्षा केंद्र पर भी प्रवेश पत्र बनवा सकेंगे. इसके लिए अभ्यर्थियों को अपने नाम को दर्शाते पात्रता सूची के पृष्ठ की कॉपी, दो फोटो और कोई पहचान पत्र साथ लाना होगा.

टीचिंग और नॉन टीचिंग स्टाफ की होगी भर्ती

रायपुर जिले के स्वामी आत्मानंद अंग्रेजी माध्यम उत्कृष्ट विद्यालयों में संविदा भर्ती के लिए शैक्षणिक एवं गैर शैक्षणिक पदों के लिए 27 जुलाई तक आवेदन पत्र आमंत्रित किए गए थे. प्राप्त सभी आवेदनों की जांच विज्ञापन में अंकित नियम एवं शर्तों के अनुसार की गई और पात्र-अपात्र अभ्यार्थी की सूची तैयार की गई है. इसे जिले की वेबसाइट https://raipur.gov.in पर देखा जा सकता है. इस संबंध में दावा-आपत्ति दिनांक 12 अगस्त को दोपहर 4 बजे तक ली गई थी. पात्र पाए गए अभ्यर्थियों को लिखित परीक्षा में सम्मिलित होने के लिए प्रवेश पत्र जारी किए गए हैं.

टाइमिंग और सेंटर्स की जानकारी

लिखित परीक्षा 16 अगस्त को सुबह 11:00 से 11:30 बजे तक रायपुर शहर के 7 परीक्षा केन्द्रों आयोजित की जाएगी. जिसकी विषयवार/पदवार सूची वेबसाइट https://raipur.gov.in पर देखी जा सकती है. अभ्यर्थियों पर परीक्षा केन्द्र पर 30 मिनट पहले उपस्थित होना अनिवार्य है.

  • परीक्षा केंद्र – शासकीय हायर सेकेंडरी स्कूल एमएमआई अस्पताल के पास लालपुर
  • शासकीय हायर सेकेंडरी स्कूल गुरुकुल कॉम्प्लेक्स, मोवा ओवर ब्रिज के पास मोवा
  • जेआर दानी शासकीय हिंदी माध्यम उत्कृष्ट विद्यालय कालीबाड़ी चौक के पास
  • जे एन पांडेय शासकीय हिंदी माध्यम उत्कृष्ट विद्यालय नलघर चौक के पास
  • संजय यादव शासकीय हायर सेकेंडरी स्कूल, पुलिस थाना के पास संजय नगर
  • मायाराम सुरजन शासकीय हिंदी माध्यम उत्कृष्ठ विद्यालय चौबे कॉलोनी
  • पी जी उमाठे शासकीय अंग्रेजी माध्यम उत्कृष्ट स्कूल, क्रेडा ऑफिस के पास शांति नगर

18 अगस्त को प्लेसमेंट कैंप
रायपुर जिला कौशल विकास प्राधिकरण द्वारा संकल्प परियोजना के अंतर्गत, लाईवलीहुड कॉलेज जोरा में प्लेसमेंट कैंप का आयोजन 18 अगस्त को सुबह 11 बजे से किया जायेगा. इस प्लेसमेंट कैंप में रायपुर की प्राइवेट कंपनी आई. थ्री सर्विस एंड मैनेजमेंट प्रायवेट लिमिटेड के लिए इंटरव्यू होंगे. इस संस्थान द्वारा ऑफिस असिस्टेंट, बी.पी.ओ. सर्विस एवं सिक्युरिटी गार्ड जैसे के 100 से अधिक पदों के लिये साक्षात्कार लिया जायेगा.

ये योग्यता जरूरी
रायपुर जिले के, वे युवा जो कम से कम 10वीं या 12वीं परीक्षा उत्तीर्ण है, और जिनकी आयु 21 वर्ष से 35 वर्ष तक हो वे युवा अपने सभी प्रमाण पत्रों के मूल एवं सत्यापित प्रतिलिपि के साथ इस प्लेसमेंट कैंप में साक्षात्कार के लिये उपस्थित हो सकतें हैं. उन्होंने बताया कि प्लेसमेंट कैंप युवाओं के लिये पूर्णतः निःशुल्क है. चयनित युवाओं को उनके योग्यता एवं अनुभव अनुसार प्रतिमाह 9 से 12 हजार रूपये का वेतन दिया जाएगा.

Related Articles

Leave a Reply

Your email address will not be published.

Back to top button