छत्तीसगढ़खेल

रोड सेफ्टी वर्ल्ड क्रिकेट सीरीज: रविवार को रायपुर आएंगे लीजेंड्स क्रिकेटर्स, सचिन-सहवाग की जोड़ी मैदान पर मचाएगी धमाल

रायपुर. छत्‍तीसगढ़ की राजधानी रायपुर में एक बार फिर रोड सेफ्टी वर्ल्ड सीरीज़ (आरएसडब्लूएस) क्रिकेट टूर्नामेंट होने जा रहा है. इस टूर्नामेंट के सीजन 2 तहत रायपुर में एक बार मास्टर ब्लास्टर सचिन तेंदुलकर, वीरेंद्र सहवाग सहित कई दिग्‍गज क्रिकेटरों का जमावड़ा देखने को मिलेगा. छत्‍तीसगढ़ के क्रिकेट प्रेमी इस टूर्नामेंट को लेकर काफी उत्‍साहित हैं. इस टूर्नामेंट के मैच 10 सितम्बर से 1 अक्टूबर तक रायपुर के अलावा कानपुर, इंदौर और देहरादून में खेली जा रही है. कानपुर ने उद्घाटन मुकाबले की मेजबानी की और रायपुर में दोनों सेमीफाइनल और फाइनल मैच खेले जाएंगे.

मास्टर ब्लास्टर सचिन तेंदुलकर मौजूदा चैम्पियन इंडियन लीजेंड्स का नेतृत्व करेंगे. इस संस्करण में न्यूजीलैंड लीजेंड्स नई टीम है और वो देश और विश्व भर में सड़क सुरक्षा के प्रति जागरूकता पैदा करने के लिए मुख्य रूप से खेले जाने वाले 22 दिवसीय टी-20 क्रिकेट टूर्नामेंट के दौरान भारत, ऑस्ट्रेलिया, श्रीलंका, वेस्ट इंडीज, साउथ अफ्रीका, बांग्लादेश और इंग्लैंड के लीजेंड्स में शामिल होंगे. रोड सेफ्टी वर्ल्ड सीरीज़ (आरएसडब्लूएस) को भारत सरकार के सड़क परिवहन एवं राजमार्ग मंत्रालय और सूचना एवं प्रौद्योगिकी मंत्रालय और युवा मामले एवं खेल मंत्रालय से समर्थन मिला है. यूएस-आधारित 27वें इन्वेस्टमेंट्स द्वारा समर्थित 27वें स्पोर्ट्स के पास लीग के मार्केटिंग अधिकार हैं जबकि प्रोफेशनल मैनेजमेंट ग्रुप (पीएमजी) इवेंट मैनेजमेंट पार्टनर है.

रायपुर के शहीद वीर नारायण स्टेडियम में 27 सितंबर से रोड सेफ्टी वर्ल्ड क्रिकेट टूर्नामेंट शुरू हो रहा है. रायपुर में 27 सितंबर को श्रीलंका लीजेंड्स-बांग्लादेश लीजेंड्स का मैच दोपहर 3.30 बजे होगा. 27 को ही इंग्लैंड और ऑस्ट्रेलिया का मैच शाम 7.30 बजे होगा. बांग्लादेश को हराना टीम का मकसद. पहला सेमीफाइनल मैच 28 सितंबर को शाम 7.30 बजे. दूसरा सेमीफाइनल 29 सितंबर को 7.30 बजे होगा. इसके बाद 1 अक्टूबर को फाइनल मैच खेला जाएगा. मैदान में उतरने की तैयारी.

आज फ्री में देख सकते हैं मैच

पहले दिन होने वाले मुकाबलों को क्रिकेट प्रेमी फ्री में देख सकते हैं. रायपुर के क्रिकेट स्टेडियम में एंट्री के लिए किसी प्रकार का कोई शुल्क नहीं लिया जाएगा. हालांकि स्टेडियम के बाहर बने काउंटर से टिकट जरूर लेना होगा, ताकि एंट्री की व्यवस्था बनाई जा सके . लोगों को फ्री टिकट की सुविधा दी जा रही है.

Related Articles

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

Back to top button
error: Content is protected !!