Bollywoodमनोरंजन

‘आरआरआर’ ऑस्कर की रेस में हो सकती है शामिल, मिल सकते हैं दो नॉमिनेशंस

बॉक्स ऑफिस के साथ ही साथ दर्शकों के दिलों में भी धमाका करने वाली एसएस राजामौली की फिल्म आरआरआर (RRR) एक बार फिर चर्चा में आ गई है. इस बार इसकी वजह वैराइटी की एक रिपोर्ट है. दरअसल अमेरिकन मीडिया कंपनी वैराइटी ने ऑस्कर (Oscar) के लिए विभिन्न श्रेणियों में नामांकित होने वाली फिल्मों की संभावित लिस्ट जारी की है और इस सूची में शामिल श्रेणियों में एक नहीं बल्कि दो जगह फिल्म आरआरआर का भी नाम शामिल है. इस खबर के सामने आने के बाद से ही ट्विटर पर आरआरआर ट्रेंड हो रहा है और साथ ही साथ राम चरण और जूनियर एनटीआर के फैन्स काफी ज्यादा खुश नजर आ रहे हैं.

बता दें कि वैराइटी की रिपोर्ट के मुताबिक आरआरआर का गाना दोस्ती, बेस्ट ओरिजनल सॉन्ग कैटिगरी में शुमार हो सकता है. आरआरआर के गाने दोस्ती को एमएम कीरवानी ने कंपोज किया है और इसके बोल हेमचंद्रा ने लिखे हैं. गाने में राम चरण और जूनियर एनटीआर द्वारा निभाए गए फिल्म के लीड कैरेक्टर की दोस्ती को दिखाया गया है. बता दें कि वैराइटी ने बेस्ट ओरिजनल सॉन्ग की कैटेगरी में एवरीथिंग एवरीवेयर ऑल एट वन्स का ‘दिस इज ए लाइफ’, टॉप गन: मेवरिक का ‘होली म्यू हैंड’ और टर्निंग रेड का नोबडी लाइक यू जैसे गाने भी शामिल किए हैं.

वेस्टर्न ऑडियंस को राजामौली की फिल्म ‘आरआरआर’ से प्यार हो गया है. नेटफ्लिक्स पर ग्लोबल ऑडियंस के लिए स्ट्रीमिंग के लिए उपलब्ध कराए जाने के बाद इस फिल्म को बहुत प्यार मिला है. फिल्म को हॉलीवुड फिल्म बिरादरी के कई फेमस मेंबर्स से सराहना के रूप में सपोर्ट भी मिला. यकीनन, निर्देशक अनुराग कश्यप पहले भारतीय फिल्म निर्माता थे जिन्होंने खुले तौर पर दावा किया कि ‘आरआरआर’ के पास ऑस्कर नॉमिनेशन पाने का भारत का सबसे अच्छा मौका था. पिछले 21 वर्षों में, किसी भी भारतीय फिल्म ने अकादमी पुरस्कारों में नामांकन हासिल नहीं किए हैं. ऐसा करने वाली आखिरी फिल्म आमिर खान की पीरियड स्पोर्ट्स ड्रामा ‘लगान’ थी. दिलचस्प बात ये है कि ये भारत की एक और एंटी-कोलोनियल फिल्म है जिसने अपकमिंग पुरस्कार सेशन में वेस्टर्न को अट्रैक्शन को पकड़ लिया है.

Related Articles

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

Back to top button
error: Content is protected !!