सफाई कर्मचारियों ने मीडिया संस्थानों के बाहर कूड़ा डाला

नोएडा. सफाई कर्मचारियों ने बुधवार को अराजकता मचाते हुए मीडिया संस्थानों के बाहर और कई सड़कों पर कूड़ा डाल दिया. उन्होंने थाने और बाकी स्थानों पर भी गंदगी फैलाई. इससे आने-जाने वाले लोगों को काफी परेशानी का सामना करना पड़ा. हद तो यह रही कि सड़क पर बिखरे कूड़े को उठाने आ रहे अन्य कर्मचारियों को भी उन्होंने धमकी देकर भगा दिया.

करीब साढ़े तीन घंटे बाद प्राधिकरण ने कूड़ा उठवाया. सफाई कर्मचारियों की इस हरकत पर नोएडा प्राधिकरण और पुलिस ने कठोर कार्रवाई करने का निर्णय लिया है. बुधवार सुबह करीब 10 बजे इस क्षेत्र के सफाई कर्मचारियों ने हड़ताल कर संबंधित सेक्टरों में जगह-जगह सड़कों पर कूड़ा बिखेरना शुरू कर दिया. ये लोग बाइक और रेहड़ियों में भरकर कूड़ा लाए थे. इन लोगों ने मीडिया संस्थानों के गेट के सामने चारों ओर कूड़ा डालकर गंदगी फैला दी. आसपास मौजूद लोगों ने उन्हें रोकना चाहा तो उनको दबंगई दिखाई.

बेखौफ सफाई कर्मचारियों ने थाने को भी नहीं छोड़ा. सेक्टर-63 स्थित थाने के सामने भी कूड़ा डाल गए. कूड़ा डालने के बाद बाइकों पर सवार होकर मौके से फरार हो गए. कूड़ा बिखेरने से चारों तरफ गंदगी फैल गई और लोगों को आने-जाने में भारी परेशानी का सामना करना पड़ा. इस बीच जगह-जगह गंदगी फैलाये जाने की शिकायतें मिलने पर नोएडा प्राधिकरण ने अन्य सफाई कर्मचारियों से कूड़ा उठवाना चाहा तो उनको भी इन लोगों ने काम नहीं करने दिया और धमकाकर मौके से भगा दिया.

इसके बाद नोएडा प्राधिकरण ने सख्ती दिखाते हुए करीब साढ़े तीन घंटे तक जगह-जगह से कूड़ा उठवाकर सफाई कराई. इस मामले में प्राधिकरण अधिकारियों का कहना है कि ऐसा कृत्य कतई बर्दाश्त नहीं किया जाएगा. सड़कों पर अराजकता फैलाने वाले लोगों के खिलाफ सेक्टर-63 कोतवाली में तहरीर दी जाएगी और दोषियों की पहचान कर उनके खिलाफ सख्त से सख्त कार्रवाई की जाएगी.

गौरतलब है कि अखिल भारतीय सफाई मजदूर कांग्रेस के अंतर्गत सफाई कर्मचारी काम करते हैं. सफाई कर्मचारियों को नोएडा प्राधिकरण सीधे भुगतान नहीं न कर अलग-अलग ठेकेदार की कंपनी के माध्यम से भुगतान करता है. सेक्टर-63, 64, 65, 68 आदि सेक्टरों में सफाई का जिम्मा एसपी बिल्डर कंपनी के पास है. इसी कंपनी के जरिए सफाई कर्मचारियों को भुगतान किया जाता है.

नोएडा प्राधिकरण के ओएसडी इंदु प्रकाश ने कहा कि सफाई कर्मचारियों को आज वेतन दिया जाना तय था, इसके बावजूद उन्होंने सड़कों पर कूड़ा डालकर अराजकता फैलाई. कूड़ा बिखेरने वालों के खिलाफ सेक्टर-63 कोतवाली में शिकायत दी जाएगी.

 इस मामले को पुलिस गंभीरता से ले रही है. डीसीपी सेंट्रल नोएडा को पूरे मामले की जांच सौंपी गई है. जांच के बाद जिम्मेदार लोगों के खिलाफ कार्रवाई की जाएगी. सड़कों पर किसी भी तरह की अराजकता नहीं होने दी जाएगी.

aamaadmi.in अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरें

ब्रेकिंग न्यूज और लाइव न्यूज अपडेट के लिए हमें फेसबुक पर लाइक करें या ट्विटर पर फॉलो करें. aamaadmi.in पर विस्तार से पढ़ें aamaadmi patrika की और अन्य ताजा-तरीन खबरें

Related Articles

Back to top button