खेल

केएल राहुल के कई टूर मिस करने से उठने लगे सवाल : स्कॉट स्टायरिस

नई दिल्ली, 4 अगस्त न्यूजीलैंड के पूर्व ऑलराउंडर स्कॉट स्टायरिस को लगता है कि इस साल मई से क्रिकेट मैदान से बाहर होने के बाद सलामी बल्लेबाज केएल राहुल के लिए वापसी करना आसान नहीं होगा. 25 मई को कोलकाता में आईपीएल 2022 एलिमिनेटर में शामिल होने के बाद से राहुल प्रतिस्पर्धी क्रिकेटिंग एक्शन से बाहर रहे हैं. उनकी नई टीम लखनऊ सुपर जायंट्स, ईडन गार्डन्स में रॉयल चैलेंजर्स बैंगलोर से 14 रन से हार गई थी.

इसके बाद उन्हें जून में दक्षिण अफ्रीका के खिलाफ घर में भारत की पांच मैचों की टी20 श्रृंखला के लिए कप्तान के रूप में नामित किया गया था. लेकिन नई दिल्ली में शुरुआती मैच से पहले चोट के कारण सीरीज से बाहर हो गए थे. इसके बाद राहुल एक सर्जरी कराने के लिए जर्मनी चले गए, जिसके बाद इंग्लैंड दौरे और वेस्टइंडीज के खिलाफ वनडे मैचों से भी बाहर हो गए.

वह बेंगलुरु में राष्ट्रीय क्रिकेट अकादमी में ठीक हो रहे थे, लेकिन कोरोना संक्रमित होने के कारण वह वेस्टइंडीज के खिलाफ टी20 के लिए चयन से चूक गए और जिम्बाब्वे के खिलाफ आगामी तीन मैचों की वनडे श्रृंखला में उनका नाम नहीं था.

स्टायरिस ने ‘स्पोर्ट्स ओवर द टॉप’ पर कहा, “खिलाड़ियों के लिए यह एक अलग मानसिकता है क्योंकि वे बाहर नहीं होना चाहते हैं. मुझे पता है कि भारतीय टीम के भीतर बहुत अच्छी संस्कृति है. इसलिए अन्य खिलाड़ियों को अवसर देने में कोई दिक्कत नहीं है. मैं खुद एक खिलाड़ी के रूप में जानता हूं, आप कभी भी किसी और को अपनी जगह लेने का मौका नहीं देना चाहते थे.”

उन्होंने कहा, “तो इस तथ्य के साथ कि वह चोटिल हैं और वह इस समय टीम से दूर हैं, इसका सीधा सा मतलब है कि अन्य खिलाड़ी वह करने में सक्षम हैं जो सूर्यकुमार कर रहे हैं, ऋषभ पंत कर रहे हैं.”

स्टायरिस ने कहा, “क्या वह वापस आने पर अच्छी फॉर्म में होंगे? वह बहुत सारे क्रिकेट से चूक गए हैं, बहुत सारे प्रश्न अब खड़े होने लगे हैं.”

उम्मीद है कि पिछले साल रांची में न्यूजीलैंड के खिलाफ भारत के लिए टी20 खेलने वाले राहुल संयुक्त अरब अमीरात में एशिया कप के लिए समय पर फिट हो जाएंगे और बाद में, ऑस्ट्रेलिया और दक्षिण अफ्रीका के खिलाफ तीन मैचों की टी20 सीरीज से पहले घर में अच्छा प्रदर्शन करेंगे

Related Articles

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

Back to top button
error: Content is protected !!