खास खबर

SECR NEWS: ई-टिकट बेचते 21 दलाल पकड़े गए, 4.53 लाख की टिकटें जब्त

रायपुर. दक्षिण पूर्व मध्य रेलवे जोन के तीन मंडल बिलासपुर, रायपुर और नागपुर डिवीजन के अलग-अलग शहरों में छापामार कार्रवाई कर आरपीएफ ने दो दिन में 21 रेलवे ई-टिकट के दलालों को गिरफ्तार कर उनके पास से 4 लाख 52 हजार 619 रुपए की टिकट बरामद किया है.

सभी पर रेलवे अधिनियम के तहत कार्रवाई कर, कंप्यूटर, लैपटॉप व प्रिंटर व टिकट जब्त किया. एसईसीआर और यहां से गुजरने वाली सैकड़ों ट्रेनें 4 महीने से कैंसिल चल रही हैं, उसके बाद भी ट्रेनरों के लिए गलत तरीके से ई-टिकटें बनाने का काम तेजी से चल रहा है. इसके लिए अलग-अलग लोग अपनी पर्सनल आईडी से टिकट बनाकर इसका व्यापार कर रहे हैं. इसकी लगातार शिकायतें आरपीएफ के वरिष्ठ अफसरों तक पहुंच रही थी. इन शिकायतों के बाद आईजी एएन सिन्हा ने तीनों मंडलों में अभियान चलाने के निर्देश आरपीएफ प्रभारियों को दिए.

4.53 लाख का कारोबार

इन 21 टिकट दलालों के पास से कुल 435 ई-टिकटों का कारोबार मिला. इसमें से भविष्य के 54 और 381 ऐसी टिकटें जिन पर यात्रा की जा चुकी है. इन टिकटों से भविष्य की यात्रा टिकटें 74 हजार 437 रुपए 90 पैसे, पुरानी टिकटें जिन पर यात्रा की जा चुकी हैं वे 3 लाख 78 हजार 180 रुपए 19 पैसे. कुल 4 लाख 52 हजार 618 रुपए 9 पैसे का कारोबार पकड़ा गया है.

Related Articles

Leave a Reply

Your email address will not be published.

Back to top button