National

तकनीकी खराबी के बाद शारजाह-हैदराबाद इंडिगो की उड़ान को कराची की ओर मोड़ दिया गया; सभी यात्री सुरक्षित, प्रतिस्थापन विमान सेंट

पायलट द्वारा विमान में तकनीकी खराबी की सूचना के बाद रविवार को इंडिगो के एक विमान को पाकिस्तान के कराची की ओर मोड़ दिया गया.

इंडिगो ने कहा कि शारजाह से हैदराबाद जा रही उड़ान में तकनीकी खामी देखी गई, जिसके बाद एहतियाती उपाय के तौर पर इसे पाकिस्तान की ओर मोड़ दिया गया.

एयरलाइन विमानन कंपनी ने कहा कि सभी यात्री सुरक्षित हैं और उन्हें हैदराबाद के लिए उड़ान भरने के लिए कराची में एक अतिरिक्त उड़ान भेजी जा रही है.

शारजाह से हैदराबाद के लिए उड़ान भरने वाली इंडिगो की उड़ान संख्या 6ई-1406 को कराची के लिए डायवर्ट कर दिया गया. पायलट ने एक तकनीकी दोष देखा. आवश्यक प्रक्रियाओं का पालन किया गया और एहतियात के तौर पर विमान को कराची की ओर मोड़ दिया गया. यात्रियों को हैदराबाद ले जाने के लिए कराची के लिए एक अतिरिक्त उड़ान भेजी जा रही है, “कंपनी ने एक विज्ञप्ति में कहा.

इससे पहले पांच जुलाई को पाकिस्तान के कराची में जिन्ना अंतरराष्ट्रीय हवाई अड्डे पर स्पाइसजेट की एक उड़ान ने एक संकेतक लाइट में खराबी आने के बाद ‘सामान्य लैंडिंग’ की थी. स्पाइसजेट ने कहा कि दिल्ली से दुबई जाने वाला विमान कराची हवाई अड्डे पर सुरक्षित रूप से उतरा और कोई आपात स्थिति घोषित नहीं की गई.

अभी दो दिन पहले ही इंजन में कंपन होने के बाद एहतियात के तौर पर दिल्ली से वडोदरा जा रही इंडिगो की एक फ्लाइट को गुरुवार रात जयपुर के लिए डायवर्ट कर दिया गया था. इंडिगो के एक प्रवक्ता ने कहा, “दिल्ली और वडोदरा के बीच परिचालन करने वाली इंडिगो की एक उड़ान 6ई-859 को 14 जुलाई 2022 को जयपुर के लिए डायवर्ट कर दिया गया था.

यात्रियों की आगे की यात्रा के लिए एक वैकल्पिक विमान की व्यवस्था की गई थी. एयरलाइन कंपनी ने कहा कि रास्ते में पायलट को एक सावधानी संदेश का संकेत दिया गया था. एहतियात के तौर पर पायलट ने आगे की जांच के लिए विमान को जयपुर डायवर्ट कर दिया.

Related Articles

Leave a Reply

Your email address will not be published.

Back to top button