NationalPolitical

महाराष्ट्र में शिंदे का बड़ा दाव, शिवसेने के पार्टी सिंबल पर करेंगे अपना दावा

मुंबई. महाराष्ट्र में सियासी संकट के बाद गुवाहाटी में डेरा डाले शिवसेना के 37 बागी विधायक बड़े उलटफेर की तैयारी में दिखाई दे रहे हैं. शिवसेना के बागी विधायकों ने गुरुवार को महाराष्ट्र विधानसभा के उपाध्यक्ष नरहरि जिरवाल को पत्र भेज कर शिवसेना नेता एकनाथ शिंदे को सदन में अपना नेता घोषित किया है. जानकारी के मुताबिक, एकनाथ शिंदे का ग्रुप पार्टी के सिंबल धनुष और बाण पर अपना दावा जताने वाला है.

शिंदे गुट के पास 50 विधायक!

शिवसेना के बागी गुट की संख्या लगातार बढ़ती जा रही है. एकनाथ शिंदे का गुट आज और मजबूत हो सकता है. कुछ और विधायक आज गुवाहाटी पहुंच रहे हैं. माना जा रहा है कि इससे शिंदे के गुट में शामिल शिवसेना के विधायकों की संख्या 50 पार जा सकती है. गुवाहाटी के लग्जरी होटल में डेरा जमाए शिवसेना के 37 बागी विधायकों ने अपने हस्ताक्षर वाला एक पत्र विधानसभा उपाध्यक्ष को भेजा. जिसमें एकनाथ शिंदे को सदन में अपना नेता घोषित करने के अलावा शिवसेना विधायक भरत गोगावले को सुनील प्रभु की जगह पर विधायक दल का मुख्य सचेतक नियुक्त किया गया है.

आज का दिन काफी अहम

उद्धव ठाकरे आज शिवसेना के जिला प्रमुखों से बात करेंगे. जानकारी के मुताबिक, एकनाथ शिंदे का ग्रुप पार्टी के सिंबल धनुष और बाण पर अपना दावा जताने वाला है. इसलिए यह मीटिंग बहुत जरूरी है. दूसरी तरफ सबकी नजरें डिप्टी स्पीकर नरहरी जिरावल पर रहेंगी. कल उद्धव ग्रुप ने उनको 12 बागी विधायकों की लिस्ट (शिंदे समेत) दी है. उनको अयोग्य ठहराने की मांग उठी है. दूसरी तरफ शिंदे ने खुद को विधायक दल का नेता बता दिया है. उन्होंने भी डिप्टी स्पीकर को पत्र भेजा है.

Related Articles

Leave a Reply

Your email address will not be published.

Back to top button