राष्ट्रपति चुनाव को लेकर शिवसेना ने साफ किया अपना रुख, इस उम्मीदवार का करेगी समर्थन

दिल्ली. राष्ट्रपति चुनाव को लेकर शिवसेना ने अपने पत्ते खोल दिए हैं. पार्टी के सांसदों ने NDA की उम्मीदवार द्रौपदी मुर्मू के समर्थन का फैसला किया है. ये जानकारी सूत्रों के हवाले से आई है. इसका आधिकारिक ऐलान बाकी है.

द्रौपदी मुर्मू के समर्थन में ज्यादातर सांसद 

बता दें कि महाराष्ट्र में शिवसेना के 18 लोकसभा सदस्यों में से 13 ने सोमवार को राष्ट्रपति चुनाव पर एक महत्वपूर्ण बैठक में हिस्सा लिया.ज्यादातर सांसदों ने द्रौपदी मुर्मू का समर्थन करने का सुझाव दिया. यह जानकारी शिवसेना नेता गजानन कीर्तिकर ने दी. 

महाराष्ट्र में 18 लोकसभा के सांसदों के अलावा, केंद्र शासित प्रदेश दादरा एवं नगर हवेली और दमन एवं दीव से कलाबेन डेलकर भी शिवसेना सांसद हैं.  कीर्तिकर ने कहा कि बैठक में 13 सांसद भौतिक रूप से शामिल हुए, जबकि तीन अन्य – संजय जाधव, संजय मांडलिक और हेमंत पाटिल बैठक में शामिल नहीं हो सके, लेकिन उन्होंने नेतृत्व को अपने समर्थन की पुष्टि की.

कीर्तिकर ने कहा, ‘‘ज्यादातर सांसदों की राय थी कि पार्टी को द्रौपदी मुर्मू का समर्थन करना चाहिए.’’ उन्होंने कहा कि शिवसेना के दो लोकसभा सदस्य भावना गवली और श्रीकांत शिंदे (मुख्यमंत्री एकनाथ शिंदे के बेटे) बैठक में शामिल नहीं हुए. राष्ट्रपति चुनाव 18 जुलाई को होंगे. 

aamaadmi.in अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरें

ब्रेकिंग न्यूज और लाइव न्यूज अपडेट के लिए हमें फेसबुक पर लाइक करें या ट्विटर पर फॉलो करें. aamaadmi.in पर विस्तार से पढ़ें aamaadmi patrika की और अन्य ताजा-तरीन खबरें

Related Articles

Back to top button