छत्तीसगढ़

दौरे से लौटे सिंहदेव:कहा-सरकार ने अधिकांश वादे पूरे किए, कुछ बाकी हैं, उन्हें भी जल्द करेंगे

स्वास्थ्य मंत्री टीएस सिंहदेव जिलेवार दौरों का पहला चरण पूरा कर रायपुर लौट आए हैं। चार मई से शुरू इस दौरे के दौरान दंतेवाड़ा, जगदलपुर, कांकेर और धमतरी जिलों में योजनाओं की समीक्षा की। कार्यकर्ताओं, आम लोगों और सामाजिक-राजनीतिक संगठनों से फीडबैक लिया है। शनिवार रात उन्होंने रायपुर में कहा, उनकी सरकार ने जो चुनावी वादा किया था उनमें से अधिकांश को अक्षरशः: पूरा किया है। लेकिन कुछ अभी भी बच गए हैं। उनको पूरा नहीं किया तो चुनाव में मुंह दिखाने लायक नहीं रहेंगे।

रायपुर में अपने निवास पर पत्रकारों से चर्चा के दौरान स्वास्थ्य मंत्री टीएस सिंहदेव ने कहा, मैं गया तो था अपने पांच विभागों के कार्यों की समीक्षा के लिए, लेकिन जो मिलने आए उनसे बहुत सारी बाते हुईं। विभाग के बाहर की भी बहुत सारी बातें हुईं। लोगों ने स्मरण दिलाया कि हम तो आप को जानते हैं। आप बोले थे, अब करो। मैंने कहा, भाई नहीं होगा तो अगले चुनाव से पहले मुंह दिखाने लायक भी नहीं रहेंगे।

टीएस सिंहदेव ने कहा, इसमें मितानिनों का मामला है। आंगनबाड़ी कार्यकर्ताओं के लिए कलेक्टर रेट की बात थी। प्रेरकों को कोई रोजगार उपलब्ध कराने का वादा था। स्कूलों के रसोइयों को सम्मानजनक पारिश्रमिक का वादा था। स्कूलों के सफाईकर्मी हैं, जिनको कहा जाता है कि उनसे दो घंटे ही काम लिया जाता है। लेकिन कोई दिन का दो घंटा स्कूल में देगा तो शेष समय के लिए कहां काम मिलेगा। तो उनकी समस्या है।

कर्मचारियों के नियमितिकरण की बात थी। जो कर्मचारी अभी काम कर रहे हैं, उनके नियमित होने तक उन्हें काम से न हटाया जाए इसके बारे में बात थी। वेतन विसंगतियों का भी मामला है। स्वास्थ्य मंत्री टीएस सिंहदेव ने कहा, मुख्यमंत्री जी से इस मुद्दे पर बात होती है। उन्हें बताता भी हूं कि यह पेंडिंग है। आगे भी इन बातों को उनके ध्यान में लाउंगा।

Related Articles

Leave a Reply

Your email address will not be published.

Back to top button