स्कूलों को और बेहतर बनाने के लिए अनूठा प्रयोग कर रहे: सिसोदिया

शिक्षक दिवस से पूर्व ‘संडे ब्रेकफास्ट’ पर डिप्टी सीएम मनीष सिसोदिया ने की दिल्ली सरकार के स्कूल प्रमुखों के साथ चर्चा की. इस अवसर पर सिसोदिया ने कहा कि शिक्षामंत्री के नाते मुझे गर्व है कि हमारे स्कूल प्रमुख अपने स्कूलों को और शानदार बनाने, शिक्षकों व बच्चो की बेहतरी के लिए लगातार अनूठे प्रयोग कर रहे है.

सिसोदिया ने कहा कि केजरीवाल सरकार के स्कूलों के शिक्षक व स्कूल प्रमुख दिल्ली की शिक्षा क्रांति के ध्वजवाहक है. इन्ही के निरंतर मेहनत व प्रयास का नतीजा है कि दिल्ली का शिक्षा मॉडल रोज नई ऊंचाइयों को छू रहा है और पूरे विश्व में इसकी चर्चा हो रही है. उन्होंने कहा कि दिल्ली सरकार हमेशा से अपने शिक्षकों को प्रोत्साहित करने, सम्मानित करने व उनके कामों को मान्यता देने की परम्परा का पालन करती है. बैठक में उपमुख्यमंत्री ने स्कूल प्रमुखों के साथ स्कूलों-बच्चों- शिक्षकों की बेहतरी के साथ-साथ स्कूलों में नए अनूठे प्रयोगों को अपनाने, उसे अन्य स्कूलों के साथ साझा करने, स्कूल व कम्युनिटी के बीच और बेहतर सम्बन्ध स्थापित करने आदि पर चर्चा की तथा दिल्ली सरकार अपने कामों की बदौलत लाखों बच्चों की जिन्दगी को प्रभावित करने वाले शिक्षकों का आभार प्रकट किया.

सिसोदिया ने कहा कि दिल्ली सरकार के स्कूलों में आज जो बदलाव दिख रहे है वो हमारे स्कूल प्रमुखों के कारण ही संभव हो पाए है. अपने सभी शिक्षक साथियों के इनोवेटिव आइडियाज को बढ़ावा देकर, हमेशा टीचर्स व बच्चों को बेहतर करने के लिए प्रोत्साहित कर, टीचर-स्टूडेंट्स-कम्युनिटी के बीच बेहतर सम्बन्ध स्थापित कर, स्कूल में शानदार लर्निंग एन्वायर्नमेंट तैयार कर हमारे स्कूल प्रमुखों ने दिल्ली सरकार के स्कूलों की दशा-दिशा ही बदल दी है और यही कारण है कि पिछले 7 सालों में हमारे स्कूलों ने नई ऊंचाइयां हासिल की है.

aamaadmi.in अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरें

ब्रेकिंग न्यूज और लाइव न्यूज अपडेट के लिए हमें फेसबुक पर लाइक करें या ट्विटर पर फॉलो करें. aamaadmi.in पर विस्तार से पढ़ें aamaadmi patrika की और अन्य ताजा-तरीन खबरें

Related Articles

Back to top button