गोवा पुलिस की जांच से संतुष्ट नहीं सोनाली फोगाट का परिवार, CBI जांच के लिए खटखटाएंगे HC का दरवाजा

नई दिल्ली। भाजपा नेता सोनाली फोगाट की मौत (Sonali Phogat Death Case) के मामले में गोवा पुलिस की जांच पर परिवार सुंतष्ट नहीं है. वह लगातार इस मामले में सीबीआई (CBI) जांच की मांग कर रहा है. परिवार अब मंगलवार को सीबीआई जांच के लिए गोवा हाईकोर्ट में याचिका दायर करेगा. इसके लिए उन्होंने सुप्रीम कोर्ट के चीफ जस्टिस को भी पत्र लिखा है.

सोनाली फोगाट के भतीजे विकास सिंघमार ने कहा कि गोवा पुलिस इस मामले में सही जांच नहीं कर रही है. मुझे लगता है कि इसके पीछे राजनीतिक प्रभाव भी है. इसलिए हम सीबीआई जांच को लेकर गोवा हाईकोर्ट का रुख करेंगे. उन्होंने कहा कि सुप्रीम कोर्ट के चीफ जस्टिस यूयू ललित को सीबीआई जांच के लिए पत्र लिखा है. अगर सुप्रीम कोर्ट से जवाब से संतुष्ट नहीं होते तो शुक्रवार तक गोवा हाईकोर्ट में रिट याचिका दायर करेंगे.

परिवार ने खट्टर से की मुलाकात

इससे पहले हरियाणा के गृह मंत्री अनिल विज ने भी कहा था कि उन्होंने गोवा सरकार को पत्र लिखा है और सीबीआई जांच की सिफारिश करने का आग्रह किया है. विज ने कहा था कि सोनाली के परिवार ने सीएम मनोहर लाल खट्टर से मुलाकात की है और सीबीआई जांच की मांग रखी है.

सुधीर सांगवान ने कबूली साजिश की बात

इससे पहले गोवा पुलिस के सूत्रों ने खुलासा किया था कि आरोपी सुधीर सांगवान ने सोनाली फोगाट (Sonali Phogat) की मौत की साजिश की बात कबूल ली है. सांगवान ने पुलिस को पूछताछ में बताया कि शूट की बात कहकर सोनाली फोगाट को गुरुग्राम से गोवा लाना साजिश का हिस्सा था. असल में ऐसा कोई शूट नहीं था. आरोपी ने पुलिस को बताया कि वह इस साजिश को काफी वक्त से प्लान कर रहा था. गोवा पुलिस के सूत्रों के मुताबिक, कस्टडी में हुई पूछताछ में आरोपी सुधीर सांगवान ने यह भी खुलासा किया कि उसे सोनाली फोगाट के लॉकर का पासवर्ड पता था. उसने गोवा पुलिस को दो लॉकर के पासवर्ड भी बताए हैं. इसमें एक पासवर्ड 3 डिजिट और दूसरे का छह डिजिट का था. हालांकि ये लॉकर खुले नहीं हैं जिसके बाद पुलिस ने उनको सील कर दिया है.

aamaadmi.in अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरें

ब्रेकिंग न्यूज और लाइव न्यूज अपडेट के लिए हमें फेसबुक पर लाइक करें या ट्विटर पर फॉलो करें. aamaadmi.in पर विस्तार से पढ़ें aamaadmi patrika की और अन्य ताजा-तरीन खबरें

Related Articles

Back to top button