कॉर्पोरेट

सोनी ने गेम निर्माता बंगी का 3.6 अरब डॉलर का अधिग्रहण पूरा किया

नई दिल्ली, 16 जुलाई (जापानी दिग्गज सोनी ने डेस्टिनी के डेवलपर और बेहद लोकप्रिय हेलो फ्रेंचाइजी के मूल निर्माता बंगी के 3.6 अरब डॉलर के अधिग्रहण को बंद कर दिया है. कंपनी ने शुक्रवार देर रात एक ट्वीट में कहा, “बंगी का अधिग्रहण करने का समझौता पूरा हो गया है. इसलिए अब हम आधिकारिक तौर पर प्लेस्टेशन परिवार में इसका स्वागत कर सकते हैं.”

सोनी-बंगी का अधिग्रहण अविश्वास जांच से बच गया, जबकि माइक्रोसॉफ्ट के 68.7 अरब डॉलर के ‘कॉल ऑफ ड्यूटी’ निर्माता एक्टिविजन ब्लिजार्ड के अधिग्रहण को यूएस, यूके और दक्षिण कोरिया में औपचारिक जांच का सामना करना पड़ रहा है.

इसके सीईओ पीट पार्सन्स ने इस साल की शुरुआत में एक बयान में कहा था कि बंगी ‘हमारे खेलों को स्वतंत्र रूप से प्रकाशित और रचनात्मक रूप से विकसित करना जारी रखेगा.’

हेलो माइक्रोसॉफ्ट एक्सबॉक्स के प्रमुख फ्रेंचाइजी में से एक था, लेकिन कुछ सीक्वेल के बाद बंगी को एक स्वतंत्र कंपनी में बदल दिया गया था.

2013 में, बंगी ने डेस्टिनी गेम लॉन्च किया जो एक बड़ी हिट बन गई.

प्लेस्टेशन स्टूडियो के प्रमुख हरमन हुल्स्ट ने कहा, “हम बंगी का स्वागत और समर्थन करने के लिए तैयार रहेंगे, क्योंकि वे बढ़ते रहेंगे और मैं यह देखने के लिए इंतजार नहीं कर सकता कि इस अविश्वसनीय टीम के लिए भविष्य क्या है.”

बंगी का अधिग्रहण करने के बाद सोनी ने कहा कि उसकी मार्च 2026 तक 10 से अधिक नए लाइव सर्विस गेम लॉन्च करने की योजना है.

बंगी का अगला आईपी, कोडनेम मैटर, ‘चरित्र-आधारित’ गेमप्ले के साथ ‘मल्टीप्लेयर एक्शन गेम’ होने की अफवाह है.

बंगी ने पिछले साल कहा था कि इसका अगला आईपी 2025 से पहले लॉन्च होगा, लेकिन यह 10 में से सिर्फ एक गेम है और यूरोगैमर बताते हैं कि काम में कई और संकेत हैं.

Related Articles

Leave a Reply

Your email address will not be published.

Back to top button