खास खबरदुनिया

श्रीलंका बना एशिया का चैंपियन, फाइनल में पाकिस्तान का बेड़ा गर्क

एशिया में क्रिकेट के नए चैंपियन का फैसला हो गया है. लगातार दो बार भारत के चैंपियन बनने के बाद एशिया कप का खिताब श्रीलंका लौट गया है. एक रोमांचक फाइनल में श्रीलंका ने पाकिस्तान को 23 रन से हराकर छठी बार एशिया कप का खिताब अपने नाम कर लिया. दुबई में हुए इस खिताबी मुकाबले में दासुन शानका की टीम ने पाकिस्तान को 171 रन का लक्ष्य दिया था, जिसके जवाब में बाबर आजम की पूरी टीम सिर्फ 147 रन पर ढेर हो गई. इसके साथ ही श्रीलंका ने छठी का एशिया कप अपने नाम कर लिया.

आर्थिक और राजनीतिक स्तर पर संघर्ष कर रहे श्रीलंका को दासुन शनाका की कप्तानी वाली टीम ने जहां खुशी से झूमने का एक खास मौका दिया तो वहीं श्रीलंकाई टीम को भी उनके शानदार प्रदर्शन और चैंपियन बनने का ईनाम मिला. श्रीलंका के चैंपियन बनने पर उन्हें प्राइज मनी (ईनामी राशि) के रूप में लगभग 1.20 करोड़ रुपये (1.5 लाख डॉलर) मिले हैं. जबकि हारने वाली पाकिस्तानी टीम को करीब 60 लाख रुपये (75 हजार डॉलर) का ईनाम दिया गया है.

फाइनल में हार के बाद शादाब खान ने ट्विटर पर कहा, कैच मैच जिताते हैं. मुझे माफ करें. मैं इस हार की जिम्मेदारी लेता हूं. मैंने अपनी टीम को निराश किया. नसीम, हारिस रउफ, मोहम्मद नवाज और पूरा बॉलिंग अटैक शानदार रहा था. मोहम्मद रिजवान ने भी अपना दम दिखाया. पूरी टीम ने अपना बेस्ट देने की कोशिश की. मैं श्रीलंका को बधाई देता हूं.

शादाब ने इस मुकाबले में 4 ओवर में 28 रन देकर 1 विकेट लिया. बल्ले से भी ज्यादा कमाल वो नहीं दिखा पाए और आठ ही रन बना पाए. शादाब ने इस मुकाबले में भानुका राजपक्षे का कैच छोड़ा था. राजपक्षे ने ही श्रीलंका के लिए इसके बाद तगड़ी पारी खेली थी.

Related Articles

Leave a Reply

Your email address will not be published.

Back to top button